शिक्षक/कर्मचारी

VIDEO : प्रमोशन में सीनियरिटी विवाद सीएम तक पहुंचा……प्रभावित शिक्षकों ने संसदीय सचिव से की मुलाकात….समस्याओं को सुन संसदीय सचिव ने शिक्षकों के बीच से ही लगाया सीधे DPI को फोन…. कहा……फिर देर शाम सीएम से भी मिले…..

रायपुर 12 फरवरी 2022। ….सीनियरिटी का मामला मुख्यमंत्री तक पहुंच गया है। प्रभावित शिक्षकों ने आज बिलाईगढ़ विधायक व संसदीय सचिव चंद्रदेव राय से मुलाकात की, जिसके बाद संसदीय सचिव ने उनकी मांगों तक मुख्यमंत्री तक पहुंचाया। देर शाम खुद चंद्रदेव राय सीएम हाउस पहुंचे और मुख्यमंत्री को सहायक शिक्षकों के सीनियरिटी लॉस के मामले से अवगत कराया।

दरअसल आज ट्रांसफर की वजह से सीनियरिटी गंवाने वाले शिक्षकों ने विधायक चंद्रदेव राय से मुलाकात की। चंद्रदेव राय से मिलकर प्रभावित शिक्षकों ने नियम निर्देशों में असपष्टता की वजह से शिक्षकों को पदोन्नति से वंचित किये जाने की बात कही।

संयुक्त शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल के साथ सहायक शिक्षकों ने चंद्रदेव राय से मुलाकात की। सहायक शिक्षकों ने चंद्रदेव राय को बताया कि नियम में कहीं भी इस बात का उल्लेख नहीं है कि ट्रांसफर से आये शिक्षक की सीनियरिटी खत्म हो जायेगी। वरीष्ठता निर्धारण को लेकर अभी का जो स्टैंडिंग आर्डर है, उसमें भी सामान्य प्रशासन विभाग के नियमों के मुताबिक वरिष्ठता निर्धारण की बात कही गयी है, लिहाजा पंचायत विभाग के निर्देश को शिक्षा विभाग में लागू करना न्यायोचित नहीं है।

सहायक शिभकों की परेशानी को सुनने के बाद संसदीय सचिव ने सहायक शिक्षकों के बीच से ही डीपीआई सुनील जैन को फोन लगाया और उनसे वरिष्ठता के संदर्भ में हो रही परेशानी को दूर करने को कहा। सुनील जैन ने कहा कि ये निर्णय पंचायत विभाग से लागू है, लिहाजा प्रभावित शिक्षकों को पंचायत विभाग से पहले उसमें सुधार कराना होगा। हालांकि विधायक के कहने पर उन्होंने इस मामले को देखने की बात कही। बाद में विधायक चंद्रदेव राय ने मुख्यमंत्री से वक्त मांगा और देर शाम मुख्यमंत्री निवास में मिलकर उन्हें सहायक शिक्षकों की पदोन्नति में हो रही परेशानी से अवगत कराया। चंद्रदेव राय ने बताया कि मुख्यमंत्री ने इस मसले को देखने की बात कही है।

हालांकि पहले चंद्रदेव राय के साथ कुछ प्रभावित शिक्षकों के भी मुख्यमंत्री से मिलने की बात कही जा रही थी, लेकिन आखिर में सिर्फ मुलाकात करने चंद्रदेव राय ही गये।

Back to top button