शिक्षक/कर्मचारी

वेतन विसंगति आंदोलन को मिला विधायकों का समर्थन…फेडरेशन ने चरणबद्ध आंदोलन के पहले चरण में मिली बड़ी कामयाबी…अब 4 जनवरी को विधानसभा घेराव

रायपुर 30 दिसंबर 2022। वेतन विसंगति की लड़ाई का बिगुल फूंक गया है। आज से चरणबद्ध आंदोलन की शुरुआत हो गयी है। आंदोेलन के पहले चरण में आज सभी 90 विधानसभा में विधायकों से सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल ने वेतन विंसगति को लेकर समर्थन मांगा। फेडरेशन ने विधायकों से कहा कि वेतन विसंगति दूर करने का वादा कई बार किया गया, लेकिन उनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया।

कई बार भाजपा और कांग्रेस विधायकों ने उनकी मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया, लेकिन अभी तक वेतन विसंगति दूर करने की दिशा में पहल नहीं की गयी है।

आज 65 से ज्यादा विधायकों से सहायक शिक्षक फेडरेशन ने मुलाकात की और उनसे समर्थन मांगा। इस दौरान कई विधायकों ने सहायक शिक्षकों की मांगों पर विचार करते हुए मांग पर अपना पूर्ण समर्थन देने की बात कही। सहायक शिक्षक फेडरेशन ने आंदोलन का ऐलान किया है, इसके तहत अलग-अलग चरणों में आंदोलन की तैयारी है। दूसरे चरण में शीतकालीन सत्र में 4 जनवरी को सहायक शिक्षक फेडरेशन विधानसभा घेराव भी करने की तैयारी में है।

सहायक शिक्षकों ने मांगा विधायकों से समर्थन…मरवाही विधायक ने लिखा समर्थन में सीएम को पत्र..

सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा कि फेडरेशन ने वार्ता के रास्ते खोल रखे , जिसके तहत वो अलग-अलग मंत्री, विधायक व जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ अधिकारियों के पास अपनी बातों को रख रहे हैं, लेकिन कहीं से ठोस आश्वासन नहीं मिल रहा है, लिहाजा अब आंदोलन की तरफ सहायक शिक्षक फेडरेशन जा रहा है। चरणबद्ध तरीके से ये आंदोलन होगा, जिसके तहत 4 जनवरी को विधानसभा का घेराव होगा।

आगे के प्रदर्शन की रणनीति

04 जनवरी 2023 को प्रांत स्तरीय एक दिवसीय वादा निभाओ धरना एवं रैली।

14 जनवरी 2023 को ब्लॉक स्तरीय एक दिवसीय धरना सह अल्टीमेटम ज्ञापन एसडीएम/तहसीलदार महोदय को सौंपना।

16 जनवरी 2023 को जिला स्तर पर कलेक्टर महोदय को शाम 4 बजे अल्टीमेटम ज्ञापन सौंपना।

6 फरवरी 2023 से अनिश्चितकालीन आंदोलन।

Back to top button