शिक्षक/कर्मचारी

वेतन विसंगति पर सरकार गंभीर, प्रमोशन का भी रास्ता होगा साफ….DPI से मुलाकात के बाद फेडरेशन को मिला संकेत….कल प्रमुख सचिव से भी हुई थी मुलाकात….मनीष मिश्रा ने मुलाकात के बाद क्या कहा, पढ़िये

रायपुर 23 फरवरी 2022। सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति और प्रमोशन में आई अड़चनों को लेकर सहायक शिक्षक फेडरेशन ने दूसरे दिन भी शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों से मुलाकात की। कल प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला से हुई लंबी चर्चा के बाद आज मनीष मिश्रा की अगुवाई में सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल ने DPI सुनील जैन से मुलाकात की।

मुलाकात के दौरान DPI सुनील जैन ने सहायक शिक्षकों को आश्वस्त किया कि वेतन विसंगति के संदर्भ में राज्य सरकार एक कार्ययोजना तैयार कर रही है। इस संदर्भ में कुछ अच्छा फैसला जल्द सरकार लेगी।

वहीं प्रमोशन को लेकर आ रही अड़चनों को लेकर उनहोने फेडरेशन के प्रतिनिधियों को बताया कि जिन मांगों को लेकर सहायक शिक्षकों ने हाइकोर्ट में याचिका दायर की थी, उन मांगों को लेकर भी शिक्षा विभाग की तरफ से निर्देश जारी होने शुरू हो गए है। एक याचिका इसी वजह से हाइकोर्ट में वापस ले ली गयी है।

मुलाकात के बाद फेडरेशन के अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने बताया कि…

“कल और आज दोनों दौर की वार्ता काफी सकारात्मक रही, प्रमुख सचिव और DPI दोनों ने मुलाकात के दौरान ने साफ कहा कि राज्य सरकार सहायक शिक्षकों की मांगों को लेकर काफी गंभीर है, राज्य सरकार की तैयारी से जाहिर हो रहा है कि सभी सहायक शिक्षकों की प्रमोशन के रास्ता जल्द खुल जायेगा”

आपको बता दें कि सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति की पुरानी मांगे है, जिसे लेकर पिछले दिनों शिक्षकों ने 18 दिनों की हड़ताल भी की थी।

मनीष मिश्रा के साथ प्रतिनिधिमंडल में कौशल अवस्थी, बसन्त कौशिक, छोटेलाल साहू, राजकुमार यादव, राजू टंडन शामिल थे।

Back to top button