हेडलाइन

… जब सरकारी हेलीकॉप्टर से अमित शाह के कार्यक्रम में पहुंचे रमन सिंह… कोरबा जाने मुख्यमंत्री ने उपलब्ध कराया रमन सिंह को हेलीकाप्टर

रायपुर 7 जनवरी 2023। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की सभा में शामिल होने रमन सिंह को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हेलीकॉप्टर उपलब्ध कराया था। सुनकर चौकना लाजिमी है, लेकिन ये हकीकत है। चार साल में पहली बार ये मौका था, जब पूर्व मुख्यमंत्री की तरफ से हेलीकाप्टर मांगा गया हो और राज्य सरकार ने बड़ी ही सहजता से उपलब्ध करा दिया हो। ऐसे जब सरकारी चौपर से रमन सिंह को उतरते देख कई लोग हैरान रह गये। हालांकि ये बात दीगर है कि सरकारी चौपर मिलने के बावजूद रमन सिंह अमित शाह के साथ कोरबा का मंच शेयर नहीं कर सके। अमित शाह की सभा खत्म होने के बाद रमन सिंह का चौपर कोरबा में लैंड हुआ।

दरअसल हुआ यूं कि अमित शाह का प्रोग्राम आज दो बार बदला। पहले कार्यक्रम में अमित शाह को पहले बिलासपुर एयरपोर्ट पर लैंड करना था, फिर कार्यक्रम में बदलाव हुआ और ये तय हुआ कि अमित शाह रांची एयरपोर्ट से सीधे रायपुर एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे और फिर रमन सिंह को साथ लेकर कोरबा रवाना होंगे। लेकिन चाईबासा की सभा में देरी ने पूरा प्लान ही चौपट कर दिया।

ना अमित शाह बिलासपुर एयरपोर्ट में लैंड कर सके और ना ही रायपुर आ सके। शाह सीधे रांची से कोरबा पहुंच गये। ऐसे में बदले कार्यक्रम की जानकारी रमन सिंह को हुई, तो वो रायपुर में ही फंस गये। ऐसे में रमन सिंह के कार्यालय से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यालय को सूचना भेजी गयी, जिसमें कहा गया कि केंद्रीय गृहमंत्री के कोरबा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रमन सिंह को जाना है, हेलीकाप्टर की जरूरत है।

खबर है कि मुख्यमंत्री कार्यालय ने सूचना के बाद मुख्यमंत्री से संपर्क किया । मुख्यमंत्री ने भी तुरंत अपनी रजामंदी दी, जिसके बाद रमन सिंह के लिए हेलीकाप्टर उपलब्ध करा दिया गया। राज्य सरकार के इसी हेलीकाप्टर से पूर्व मुख्यमंत्री कोरबा पहुंचे। वो सभा में तो शामिल नहीं हो सके, लेकिन कोर ग्रुप की बैठक में जरूर मौजूद रहे, जहां चुनावी रणनीति पर चर्चा हुई।

Back to top button