हेडलाइन

…जब PM मोदी से कांकेर के कैफुर रहमान ने पूछा, सर परीक्षा में घबराहट से कैसे बचें? पीएम ने सुकमा की बेटी उमेश्वरी को पास बैठाया

रायपुर 29 जनवरी 2024। परीक्षा का दौर शुरू होने वाला है। प्रधानमंत्री मोदी परीक्षार्थियों से चर्चा कर रहे है। उन्हें परीक्षा के दौरान जरूरी बातों को ख्याल रखने, मनोबल ऊंचा रखने और परीक्षा की तैयारी को लेकर मार्गदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान रायपुर के दीन दयाल ऑडिटोरिम में भी मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय स्कूली बच्चों के साथ बैठे हुए हैं और ‘परीक्षा पे चर्चा’ के सीधे प्रसारण कार्यक्रम में शामिल हुए हैं।

परीक्षा पे चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने पास में छत्तीसगढ़ के सुकमा की छात्रा उमेश्वरी को बैठाया है। प्रधानमंत्री मोदी स्कूली बच्चों को तनावमुक्त परीक्षा दिलाने के टिप्स दे रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी से छत्तीसगढ़ के स्कूली बच्चों ने भी सीधी बात की है।

इधर दौरान कांकेर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्र शेख कैफुर रहमान ने प्रधानमंत्री मोदी से पूछा – परीक्षा के दौरान अधिकांश छात्र घबराहट महसूस करते हैं, जैसा कि प्रश्नों को सही ढंग से न पढ़ना आदि…मेरा आपसे प्रश्न है कि इन गलतियों से कैसे बचा जाए कृपया अपना मार्गदर्शन दें ? जिस पर प्रधानमंत्री ने तनाव से मुक्त होकर परीक्षा देने की नसीहत दी। साथ ये भी कहा कि परीक्षा केंद्र में आप उलझनों को मन मस्तिष्क से निकालकर दाखिल हो। प्रश्न का जवाब लिखने से पहले एक बार में समझ नहीं आने पर दोबारा पढ़े। प्रश्न को बेहतर ढंग से समझकर ही उसका सही उत्तर लिखा जा सकता है।

Back to top button