टॉप स्टोरीज़हेडलाइन

जब NANO और THAR का हुआ सामना, तो सड़क पर उलटी पड़ी नजर आई THAR…. Video देख आप भी बोलोगे- ‘ये कैसे हुआ यार’….

दुर्ग 17 फरवरी 2023: दुर्ग शहर में एक टाटा नैनो कार और महिंद्रा थार गाड़ी के बीच टक्कर हो गई. इसके बाद का नजारा देखकर लोग हैरान रह गए. Tata Nano के साथ एक्सीडेंट के बाद Mahindra Thar सड़क पर उलटी पड़ी नजर आई.

टाटा नैनो (Tata Nano) और महिंद्रा थार (Mahindra Thar) के बीच हाल ही में हुए एक हादसे ने इंटरनेट पर एक नई बहस छेड़ दी है. छत्तीसगढ़ के दुर्ग में हुए इस हादसे में Tata Nano से टक्कर के बाद पलटी हुई Mahindra Thar सड़क पर पड़ी दिख रही है. इस हादसे के बाद दोनों कारों की सेफ्टी रेटिंग्स पर सवाल उठ रहे हैं.

ये मामला छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में सामने आया है. गुरुवार की दोपहर दुर्ग जिले के पदमनाभपुर क्षेत्र में मिनी स्टेडियम चौराहे पर दो कार के बीच भिड़ंत हो गई, जिसमें एक गाड़ी थार चौक के बीचों-बीच पूरी पलट कर उल्टी हो गई. यह हादसा किसी फिल्मी सीन से कम नहीं था. हालांकि इस वास्तविक घटना से किसी को भी गंभीर चोट नहीं लगने की जानकारी सामने आई है, लेकिन लोग इस बात को लेकर हैरानी में पड़ गए की इतनी महंगी थार एक नैनो से टकराकर पलट कैसे गई और नैनो मामूली नुकसान के साथ सड़क पर सीधी ही खड़ी रही.

आस-पास के लोगों की मानें तो थार गाड़ी की स्पीड ज्यादा होने पर वह नैनो कार से टकराई और नैनो की ऊंचाई कम होने की वजह से बड़े चक्के वाली थार उसके ऊपर चढ़ कर पलट गई. घटना के बाद मौके पर ट्रैफिक अधिकारी वृंदराज और उनकी टीम पहुंची. उन्होंने घटनास्थल के आस-पास के ट्रैफिक को मैनेज करते हुए पलटी हुई कार को वहां से हटाया गया.

जानकारी के मुताबिक थार गाड़ी शोरूम से कुछ ही दिन पहले निकली हुई है. गाड़ी मालिक को अब तक उसकी थार गाड़ी का नंबर भी नही मिला है. घटना के बाद पुलिस इन दोनों गाड़ियों को पद्मनाथपुर थाने ले गई. वहीं पुलिस का कहना है कि जांच कर आगे की कार्यवाही की जा रही है.

Global NCAP ने ‘सेफ कार्स फॉर इंडिया’ पहल के तहत, महिंद्रा थार को 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी थी. इस लाइफस्टाइल एसयूवी ने एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में 17 में से 12.52 प्वाइंट्स और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में 49 में से 41.11 प्वाइंट्स हासिल किए. थार डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर और चाइल्ड सीट के लिए ISOFIX माउंट जैसी जरूरी चीजों से लैस है.

Back to top button