ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

…जब स्पा सेंटर में गंदी गतिविधि की शिकायत पहुंची कलेक्टर के पास… कलेक्टर ने तुरंत लिया एक्शन..

दुर्ग 24 अप्रैल 2023। आवासीय कालोनी में चलाया जा रहा है कमर्शियल ग्रीन स्पा सेंटर दुर्ग 24 अप्रैल 2023/बिजली का बिल छोटे भाई के नाम पर, घर में छोटा भाई कर न ले कब्जा इसलिए आवेदिका पहुंची कलेक्टर जनदर्शन। आवेदिका ने बताया कि वह भिलाई आजाद पारा की निवासी हैं और घर का प्रापर्टी टैक्स उनके नाम से आता है। घर में अधिकार और कब्जा करने की दृष्टि से उसके छोटे भाई के द्वारा घर के बिजली मीटर का कनेक्शन उसके नाम से कराया गया है। आवेदिका का कलेक्टर से निवेदन है कि क्योंकि घर के प्रापर्टी टैक्स वह अदा करती है और इसका प्रमाण भी पावती के रूप में संलग्न किया है। इसलिए उसके भाई के नाम से लगे विद्युत कनेक्शन को तुरंत काट दिया जाए ताकि भाई द्वारा कब्जे की कोई कार्यवाही न की जा सके। कलेक्टर ने संबंधित अधिकारी को आवेदन प्रेषित किया।


आवासीय कालोनी में नियम विरूद्ध ग्रीन स्पा सेंटर चलाने पर कालोनी के अध्यक्ष के द्वारा जनदर्शन में आवेदन पहुंचा था। जिसमें अध्यक्ष ने बताया कि नेहरू नगर पश्चिम में स्थित विद्या विहार कॉलोनी एक आवासीय कॉलोनी है जिसके एक मकान को नियम के विरूद्ध किराए में देकर ग्रीन स्पा सेंटर का संचालन किया जा रहा है। जिसमें आवांछित गतिविधियां होती प्रतीत होती है। कॉलोनी में निवासरत अन्य लोगों द्वारा भी समय-समय पर इसका विरोध किया गया है, परंतु इसका संचालन वर्तमान में भी हो रहा है। आवासीय परिसर होने के कारण कमर्शियल रूप से यहां के मकान का उपयोग होना अनुचित है। इसलिए अध्यक्ष ने कलेक्टर से सेंटर को तत्काल बंद करवाने के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने आवेदन को पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक पल्लव को प्रेषित किया और विधिपूर्ण कार्रवाई करने के लिए कहा।


आज कलेक्टर जनदर्शन में 184 आवेदन प्राप्त हुए। जिसमें राशन कार्ड, बेजा कब्जा, त्रुटि सुधार, नामांतरण, संशोधन, श्रमिक पंजीयन, फर्जी पट्टा निरस्तीकरण, राजस्व, सेजेस, सड़क एवं नाली निर्माण संबंधी आवेदन प्राप्त हुए।

Back to top button