ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

कौन है ये महिला IPS जिनके तबादले पर गाना गाते हुए रो पड़ी साथी महिला सिपाही ….मैडम ना जाओ छोड़ कर यही कहती है धड़कन’ वीडियो हुआ वायरल….

कानपूर 27 सितंबर 2023 उत्तर प्रदेश शासन ने बीते शनिवार को दो आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए थे, जिसमें कानपुर में तैनात आईपीएस रवीना त्यागी भी शामिल हैं। रवीना त्यागी कानपुर में डीसीपी ट्रैफिक के पद पर तैनात थीं। उन्हें पुलिस अधीक्षक महिला और बाल सुरक्षा संगठन के पद पर नई तैनाती मिली है। डीसीपी ट्रैफिक रवीना त्यागी की विदाई के मौके पर एक महिला कॉन्स्टेबल ने गाना गया। जिसके बोल थे ‘सूना है आंगन और सूना यह मन मैडम न जाओ यह कहती है धड़कन।’ गाना गाते समय महिला कॉन्स्टेबल भावुक हो गईं। इस पर रवीना त्यागी ने महिला कॉन्स्टेबल को गले से लगा लिया।

‘मैडम ना जाओ छोड़ कर यही कहती है धड़कन’ गाते हुए महिला सिपाही बीच में भावुक हो गईं. इमोशनल होता देख रवीना त्यागी ने उन्हें गले लगा लिया. उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बॉस के तबादले पर, उनके साथ काम करने वाले रो दें, ऐसा स्वभाव जिसका हो. उसकी तारीफ और क्या होगी. वीडियो वायरल होने के बाद हर कोई महिला आईपीएस के स्वभाव और उनके व्यवहार की तारीफ और ज्यादा कर रहा है.

2014 बैच की आईपीएस रवीना त्यागी की गिनती उत्तर प्रदेश की तेजतर्रार महिला अधिकारियों में होती है. बता दें कि अब तक रवीना त्यागी कानपुर में डीसीपी (ट्रैफिक) के पद पर तैनात थीं. मगर शासन ने बीते दिनों प्रशासनिक फेरबदल करते हुए उनका तबादला कर दिया था. रवीना को अब पुलिस अधीक्षक महिला और बाल सुरक्षा संगठन के पद पर नई तैनाती दी गई है. वहीं, रवीना त्यागी के तबादले के बाद कानपुर में विदाई के मौके पर एक महिला सिपाही ने एक गाना गाया. गाना गाने के बाद महिला सिपाही इमोशनल हो गईं, उनकी आंखें भर आईं, जिसके बाद रवीना ने उन्हें गले लगाया. महिला सिपाही ने जो गाना गाया था उसके लफ्ज कुछ इस प्रकार थे कि ‘सूना है मन…मैडम न जाओ यही कहती है धड़कन.’ ऐसे जब चर्चा रवीना की हो रही है, तो आइए आपको बताते हैं कौन हैं ये आईपीएस अधिकारी.

Back to top button