हेडलाइन

झीरम की FIR से गणपति-रमन्ना का नाम किसने हटाया, CM भूपेश के झीरम कांड पर 2 सवाल

रायपुर 25 मई 2023। 25 मई 2013 को झीरम हमले को 10 साल गुजर गये हैं। लेकिन अभी भी झीरम को लेकर सिसकियां, सवाल और सियासत का सिलसिला जारी है। 10 साल बाद भी झीरम का न्याय अधूरा है। दोषी अभी भी खुले में घूम रहे हैं, जांच एजेंसियों का मंसूबा अभी भी सवालों में हैं, ऐसे में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज जब झीरम के शहीदों को श्रद्धांजलि देने जगदलपुर रवाना हो रहे थे, तो उन्होंने झीरम को लेकर भाजपा और जांच एंजेंसियों दोनों के इरादों को कटघरे में खड़ा किया।

मुख्यमंत्री ने इस दौरान भाजपा से दो सवाल पूछे। मुख्यमंत्री ने बड़ा सवाल खड़ा किया, कि जब झीरम हमले के लिए रमन्ना और गणपति को जिम्मेदार मानते हुए एफआईआर में नाम दर्ज कराया गया था, तो आखिर केंद्र सरकार की NIA की जांच में उन दोनों का नाम कैसे गायब हुआ। मनमोहन सिंह सरकार ने जांच की जब घोषणा की थी, तो उसमें गणपति और रमन्ना दोनों का नाम था, लेकिन केंद्र में बीजेपी की सरकार बनते ही दोनों का नाम गायब हो गया। आखिर इन दोनों को क्यों बचाया गया। क्योंकि इनकी संपत्ति जब्त नहीं की गयी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि जब छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनी और हमने जांच शुरू करने की कोशिश की, तो धरमलाल कौशिक हाईकोर्ट पहुंच गये और जांच पर स्टे करवा दिया। आखिर बीजेपी किसे बचाना चाहती है, क्या है जो बीजेपी छुपाना चाहती है। मुख्यमंत्री ने बड़ा सवाल उठाते हुए पूछा कि NIA ने आखिरकार आपराधिक षड़यंत्र की जांच क्यों नहीं की। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार आयी, तो झीरम घटना पर दूध का दूध पानी का पानी हो जायेगा। षड़यंत्रकारी अपने उचित स्थान पर पहुंच जायेंगे।

Back to top button