मनोरंजन

X-Men ‘ फेम एक्टर एडन कैंटो की 42 साल की उम्र में मौत , कैंसर से हार गए जिंदगी की जंग..

नई दिल्ली 10 जनवरी2024|: हॉलीवुड इंडस्ट्री से एक बार फिर दुखद खबर सामने आ रही है. दरअसल, मैक्सिकन-अमेरिकी एक्टर एडन कैंटो का निधन हो गया है. वह अभी सिर्फ 42 साल के थे. बताया जा रहा है कि एक्टर ने 8 जनवरी को हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह दिया. अब उनके निधन की खबर से पूरी फिल्म इंडस्ट्री शोक में है. वहीं, एक्टर के चाहने वाले भी उन्हें श्रद्धांजलि देने लगे हैं.

एडन कैंटो पिछले काफी समय से कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जंग लड़ रहे थे, लेकिन 8 जनवरी को उन्होंने वह यह जंग हार गए. खबरों की माने तो एडन कैंटो को हाल ही में सीरीज ‘द क्लीनिंग लेडी’ में देखा गया था. इस अमेरिकन टीवी सीरीज में वह लीड एक्टर अरमान मोरालेस का किरदार निभाते हुए नजर आए थे.

डडेलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक एडन फॉक्स ड्रामा सीरीज द क्लीनींग लेडी में नजर आए थे. इस अमेरीकी टीवी सीरीज में एडन ने मेल लीड रोल प्ले किया था. वे अरमान मोरालेस के रोल में दिखे थे. इस सीरीज के दो सीजन में भी एडन नजर आए थे लेकिन अपनी हेल्थ इश्यू की वजह से वे इसके तीसरे सीजन का हिस्सा नहीं बन पाए.

एडन कैंटो वर्क फ्रंट
1981 में स्यूदाद एक्यूना, कोआहुइला, मैक्सिको में जन्मे और टेक्सास में पले-बढ़े कैंटो ने 16 साल की उम्र में मैक्सिको सिटी में एक सिंगर और गिटारिस्ट के तौर पर अपना करियर शुरू किया था. एक्टिंग में उनकी एंट्री लोकर कमर्शियल और टीवी शो से शुरू हुई, फाइनली उन्हें केविन विलियमसन की 2013 फॉक्स ड्रामा सीरीज,’द फॉलोइंग’ में एक प्रमुख भूमिका मिली. उन्होंने डिज़ाइनेड सर्वाइवर जैसी शानदार सीरीज में भी काम किया, जहां उन्होंने किफ़र सदरलैंड के साथ तीन सीज़न तक काम किया. उन्होंने मिक्सोलॉजी और ब्लड एंड ऑयल में अपनी शानदार एक्टिंग से काफी तारीफ बटोरी थी. उनकी पहली प्रमुख फिल्म भूमिका 2014 में ‘एक्स-मेन: डेज़ ऑफ फ्यूचर पास्ट’ में सुपरहीरो सनस्पॉट की भूमिका थी.

Back to top button