क्राइम

सड़क से गुजरते-गुजरते मांग ली माचिस की तीली , आरोपी ने पत्थर से मारकर कर दी हत्या….

महाराष्ट्र 9 दिसंबर 2023|महाराष्ट्र की आर्थिक राजधानी मुंबईसे एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है. महाराष्ट् के नवी मुंबई के सानपाड़ा इलाके में शुक्रवार तड़के एक चौकीदार ने माचिस की तीली देने से मना किया तो युवक ने कथित तौर पर चौकीदार की हत्या कर दी. न्यूज एजेंसी को मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने इस घटना की जानकारी दी. पुलिस अधिकारी का कहना है कि आरोपी मोहम्मद आदिल अजमली शेख तुर्भे नाका का रहने वाला है और उसने महज माचिस की तीली न देने पर कथितर तौर पर पत्थर मार कर चौकीदार की हत्या कर दी.

माचिस की तीली न देने पर हत्या
दरअसल सानपाड़ा में तड़के एक चौकीदार के माचि की तीली देने से इनकार करने पर एक युवक ने कथित तौर पर उसकी हत्या कर दी। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारी के मुताबिक आरोपी का नाम मोहम्मद आदिल अजमली शेख है जो तुर्भे नाका का रहने वाला है। पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘जब शेख बेलापुर रोड पर एक रिक्शा स्टैंड से गुजर रहा था। इस दौरान उसने प्रसाद भानुसिंह खड़का (53) से माचिस मांगी, लेकिन उसने माचिस नहीं दी। इससे शेख नाराज हो गया। उसने तभी एक बड़ा पत्थर उठाया और पीड़ित चौकीदार के सिर पर दे मारा।’ जानकारी के मुताबिक यह घटना देर रात करीब 1 बजे की है|

पुलिस ने बताया कि यह घटना मुंबई के सानपाड़ा इलाके में देर रात करीब 1 बजकर 45 मिनट के आस-पास की है. पुलिस अधिकारी के मुताबिक पीड़ित शख्स की मौके पर ही मौत हो गई और उसके शव को बाद में पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया गया. उन्होंने बताया कि आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है. इस मामले की पड़ताल भी पुलिस ने शुरू कर दी है.

Back to top button