हेडलाइन

शिक्षा विभाग की खबरें : अनुकंपा नियुक्ति के लिए DEO ने मंगायी दावा आपत्ति.. इन दिवंगत शिक्षकों के परिजनों को दी जानी है अनुकंपा नियुक्ति

बिलासपुर 26 फरवरी 2023। जिला शिक्षा अधिकारी ने अनुकम्पा नियुक्ति के लिए प्राप्त आवेदनांे की छानबीन के क्रम में एक सप्ताह में आमजनता से दावा आपत्ति मंगाई है। फिलहाल तीन आवेदकों ने अनुकम्पा नियुक्ति के लिए कार्यालय में आवेदन प्रस्तुत किये हैं।
डीईओ ने बताया कि बिल्हा विकासखंड के शा.उ.मा.वि. बहतराई के दिवगंत भृत्य श्री आकाश खरे के आश्रित परिवार की सूची में से सपना खरे की नियुक्ति के लिए आवेदन प्राप्त हुआ है। इसी प्रकार सहायक शिक्षक के पद पर कार्यरत दिवगंत शासकीय सेवक स्व. श्री धीरज सोनी के आश्रित परिवार के सदस्य चकरभाठा निवासी गायत्री सोनी का आवेदन प्राप्त हुआ है। दिवगंत शिक्षक स्व. रमेश कुमार सूर्यवंशी के परिवार से नवगवां निवासी उनके पुत्र श्री गौरव कुमार ने अनुकंपा नियुक्ति के लिए आवेदन किया है।
आमजनों की जानकारी में यदि दिवंगत शासकीय सेवकों के आश्रित परिवारों में यदि कोई सदस्य राज्य अथवा केन्द्र की शासकीय सेवा में कार्यरत होने की सूचना है, तो वे 7 दिवस के भीतर पुरानी कम्पोजिट स्थित कक्ष क्र. 25 जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में स्वयं उपस्थित होकर अथवा डाक के जरिए जानकारी दे सकते हैं ताकि नियमानुसार पात्र व्यक्ति को ही अनुकम्पा नियुक्ति का लाभ दिया जा सके।

Back to top button