बिग ब्रेकिंग

8 की मौत: इलेक्ट्रिक बाइक शोरूम में लगी आग, आग लगने से 8 की मौत…जान बचाने के लिए खिड़की से कूदे लोग…

सिकंदराबाद 13 सितम्बर 2022 : तेलंगाना के सिकंदराबाद में एक शोरूम में भीषण आग लग गई। बीती रात ई बाइक के शोरूम में लगी आग के कारण आठ लोगों की मौत हो गई है। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया है। हादसे में कई लोग घायल भी हो गए हैं।

समाचार एजेंसी के मुताबिक ये हादसा, बीती रत हुआ है। हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर सीवी आनंद ने हादसे में आठ लोगों की मौत की पुष्टि की है। घायलों को गांधी और यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग किस वजह से लगी, इसका पता अभी नहीं चल सका है। चश्मदीदों ने हादसे को लेकर अधिक जानकारी दी है। एक शख्स ने बताया कि पहले ई-बाइक शोरूम के ग्राउंड फ्लोर पर आग लगी। आग का धुंआ शोरूम की दूसरी फ्लोर तक पहुंच गया था। आग लगने की जानकारी फौरन फायर ब्रिगेड को दी गई। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने शोरूम में फंसे 9 लोगों को बाहर निकाला।

यह हादसा सोमवार की रात के करीब 10 बजे हुआ। निचले फ्लोर में लगी आग जब ऊपर उठने लगी और धुआं फैलने लगा तो होटल के कर्मचारियों व वहां ठहरे लोगों को इसकी भनक लगी। होटल के कर्मचारियों और ठहरे लोगों ने ही फायर डिपार्टमेंट को इसकी सूचना दी। पुलिस के अनुसार, शुरुआती जांच में पता चला है कि ग्राउंड फ्लोर पर इलेक्ट्रिक स्कूटरों को चार्ज किया जा रहा था। इसी के कारण शॉर्ट सर्किट होने से आग लगने की आशंका है। आग लगने के चलते करीब 24 लोग बिल्डिंग में फंस गए थे, जिनमें से 6 की तत्काल मौत हो गई। बाद में 2 अन्य लोगों की भी एक मौत हो गई। इस तरह मरने वालों की संख्या बढ़कर 8 हो गई, जिनमें एक महिला भी शामिल है। बाकी लोगों को वहां से सुरक्षित निकाल लिया गया। पुलिस का कहना है कि घटना का शिकार हुए ज्यादातर लोग अन्य राज्यों के हैं।

हैदराबाद के कमिश्नर सीवी आनंद ने एएनआई को बताया, ‘सिकंदराबाद में एक होटल में आग लगने से 8 लोगों की मौत हो गई। ग्राउंड फ्लोर पर इलेक्ट्रिक स्कूटर रिचार्जिंग यूनिट में आग लगी। इससे उठे धुएं ने पहले और दूसरे फ्लोर के लोगों को अपनी चपेट में ले लिया। बचे हुए लोगों ने ऊपर की मंजिलों से छलांग लगा दी और स्थानीय लोगों ने उन्हें सुरक्षित निकाला। घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया।’ वहीं तेलंगाना के होम मिनिस्टर मोहम्मद महमूद अली ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण घटना बताया। उन्होंने कहा कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

तेलंगाना के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली ने चिंता जाहिर की है। गृह मंत्री ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि फायर ब्रिगेड की टीम ने शोरूम में फंसे लोगों को निकालने की काफी कोशिश की, लेकिन दम घुटने से कुछ लोगों की मौत हो गई। कुछ लोगों को बाहर निकाला गया है। हादसे की जांच की जा रही है।

पीएम नरेन्द्र मोदी ने भी इस हादसे पर दुख जताया है। पीएमओ की तरफ से ट्वीट कर कहा गया कि पीएमएनआरएफ से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये दिए जाएंगे। घायलों को 50,000 रुपये की मदद दी जाएगी।

Back to top button