टॉप स्टोरीज़हेडलाइन

जम्मू कश्मीर: पुंछ सेक्टर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, 2 घुसपैठियों को मार गिराया

पुंछ: जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है और बड़ी घुसपैठ को नाकाम किया है। जवानों ने 2 घुसपैठियों को मार गिराया है। सेना ने ऑपरेशन बहादुर चलाया था, जिसके तहत ये कार्रवाई की गई है। इलाके में सेना और पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है। गौरतलब है कि घाटी में आतंकियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है, फिर भी आतंकी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। सीमा पार से लगातार घुसपैठ की कोशिश हो रही है लेकिन सुरक्षाबल के जवान हर नापाक कोशिश को नाकाम करने में जुटे हुए हैं। 

हंदवाड़ा में दो IED बरामद

एक अन्य आतंकवाद विरोधी अभियान में पुलिस ने सोमवार को उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा के वोधपुरा इलाके में दो इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) बरामद करने का दावा किया. पुलिस ने बताया कि सेना ने हंदवाड़ा पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में 17 जुलाई 2023 की सुबह एनएच 701 के पास वोधपुरा रिज से दो आईडी बरामद किए. एक विश्वसनीय स्रोत से मिली जानकारी के आधार पर भारतीय सेना और हंदवाड़ा पुलिस ने तेजी से अभियान चलाया. इसके बाद तड़के वोधपुरा वन में सर्च ऑपरेशन चलाया गया.

5 और 7 किलो के दो आईईडी बरामद

जम्मू-कश्मीर पुलिस के प्रवक्ता ने आगे कहा कि ऑपरेशन के परिणामस्वरूप जंगल क्षेत्र में छिपाए गए लगभग 5 और 7 किलोग्राम के दो अत्याधुनिक आईडी बरामद हुए. टीम ने तुरंत पर्याप्त सुरक्षा उपायों के साथ क्षेत्र की घेराबंदी कर दी. उन्होंने कहा कि आईडी की सकारात्मक पहचान विस्फोटक डिटेक्टरों और आर्मी डॉग से लैस भारतीय सेना की उच्च प्रशिक्षित विस्फोटक पहचान टीम द्वारा की गई थी

सुरक्षाबलों ने फौरन क्षेत्र की घेराबंदी की और आवश्यक कार्रवाई की। किसी और आईईडी या आतंकियों के छिपे होने की आशंका से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम की फौरन की गई कार्रवाई से इलाके में बड़ी घटना टल गई।

यहां भी गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई
सेना के अधिकारियों ने बताया कि जवानों ने पुख्ता सूचना के आधार पर तलाशी अभियान शुरू किया और इस दौरान दो बैग मिले जिसमें एक एके-47 राइफल, नौ मैगजीन, 438 कारतूस, चार मैगजीन के साथ दो पिस्तौल और छह ग्रेनेड के अलावा कुछ कपड़े और दवाइयां थे. लेफ्टिनेंट कर्नल आनंद ने कहा, इस त्वरित कार्रवाई से घुसपैठ की एक और कोशिश नाकाम कर दी गई है, जिससे पुंछ जिले में शांति भंग होने की आशंका थी.

अधिकारियों ने बताया कि बुधवार देर रात सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश कर रहे संदिग्ध आतंकवादियों की गतिविधि को भांपने के बाद सेना के जवानों ने गोलीबारी की. हालांकि, आतंकवादी घने कोहरे और अंधेरे का फायदा उठाकर हथियारों और गोला-बारूद की खेप को छोड़कर भागने में सफल रहे.

Back to top button