मनोरंजन

‘INDIA VS भारत’ विवाद के बीच बदला अक्षय कुमार की फिल्म का नाम! फिल्म का पोस्टर रिलीज

नई दिल्ली 6 सितम्बर 2023|अपनी फिल्म ओएमजी 2 को लेकर सुर्खियों में रहे. अब अक्षय कुमार ने अपनी फिल्म ‘द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू’ का नाम बदल लिया है. फिल्म के मेकर्स ने ये फैसला उस समय में लिया है जब देश में पहले ही भारत बनाम इंडिया नाम की बहस जारी है. बता दें, फिल्म की सबहैडिंग का नाम अब ‘द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू’ से ‘द ग्रेट भारत रेस्क्यू’ कर दिया गया है. ये चौथी बार है जब इस फिल्म का नाम बदला गया है.

पहले ये फिल्म कैप्सूल गिल के नाम रिलीज होने वाली थी. लेकिन फिर बाद में मेकर्स ने इसे द ग्रेट इंडिया रेस्क्यू नाम दिया था. हालांकि अब ये नाम भी बदल दिया गया है. फिल्म का नया नाम मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू है. मोशन पोस्टर जारी करने के साथ-साथ अक्षय कुमार ने ये भी जानकारी दी कि 7 सितंबर को इस फिल्म का टीजर आएगा. अक्षय कुमार की इस फिल्म का नाम भारत-इंडिया विवाद के बीच बदला गया है. नाम में पहले द ग्रेट इंडिया रेस्क्यू था, जिसमें अब इंडिया की जगह भारत कर दिया गया है. हालांकि नाम क्यों बदला गया इस बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ बोला नहीं गया है|

यह फिल्म “रानीगंज कोलफील्ड” में एक वास्तविक जीवन की घटना से प्रेरित है और स्वर्गीय श्री जसवन्त सिंह गिल के वीरतापूर्ण कार्य से प्रेरित है।जिन्होंने भारत के कोयला खदान बचाव मिशन का नेतृत्व किया था। वीर जसवन्त सिंह गिल ने नवंबर 1989 में रानीगंज में बाढ़ वाली कोयला खदान के अंदर फंसे सभी जीवित खनिकों को बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जो सभी बाधाओं के बावजूद भारत में एक सफल बचाव अभियान था।

मुख्य भूमिका में कौन-कौन से कलाकार है

मुख्य भूमिका में अक्षय कुमार, परिणीति चोपड़ा, कुमुद मिश्रा, पवन मल्होत्रा, रवि किशन, वरुण बडोला, दिब्येंदु भट्टाचार्य, राजेश शर्मा, वीरेंद्र सक्सेना, शिशिर शर्मा, अनंत महादेवन, जमील खान, सुधीर पांडे, बचन पचेरा, मुकेश भट्ट, ओंकार दास मानिकपुरी, ‘मिशन रानीगंज’ मानवीय भावना और इंजीनियरिंग दिमाग के लचीलेपन, दृढ़ संकल्प और वीरता का एक प्रतीक है। यह फिल्म रुस्तम के बाद टीनू सुरेश देसाई की अगली थ्रिलर भी है, जिसने उन्हें बड़े पैमाने पर आलोचनात्मक और व्यावसायिक प्रशंसा हासिल की।

अक्षय कुमार ने कही ये बातें

मोशन पोस्टर को शेयर करते हुए अक्षय कुमार ने कैप्शन में लिखा, “साल 1989 में एक शख्स ने वो कर दिखाया था जो मुमकिन नहीं था. भारत के असली हीरो की कहानी देखिए.” बात अगर इस फिल्म के रिलीज डेट की करें तो ये फिल्म 6 अक्टूबर को सिनेमाघरों में दस्तक होने वाली है. मोशन पोस्टर में बताया गया कि एक बहादुर शख्स ने 350 फीट गहराइयों में फंसे 65 लोगों की जान बचाई थी. बता दें, इस फिल्म का डायरेक्शन टीनू सुरेश देसाई कर रहे हैं.

Back to top button