बिग ब्रेकिंग

ED टीम की एक और बड़ी कार्यवाही ,…. National Herald दफ्तर समेत 12 ठिकानों पर मारे छापे……

नई दिल्ली 02 अगस्त 2022 : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नेशनल हेराल्ड मामले में दिल्ली और कोलकाता समेत 12 जगहों पर छापेमारी की है। ED ने दिल्ली स्थित National Herald के दफ्तर पर भी छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि ED ने हेराल्ड हाउस की चौथी मंजिल पर सर्च कर रही है। यहां नेशनल हेराल्ड का पब्लिकेशन ऑफिस है। ED सुबह 10 बजे हेराल्ड हाउस में दाखिल हुई थी।
ED ने नेशनल हेराल्ड केस में हाल ही में सोनिया गांधी से पूछताछ की थी। इतना ही नहीं इससे पहले राहुल गांधी से भी इस मामले में पूछताछ की गई थी। उधर, कांग्रेस ने ED की कार्रवाई के खिलाफ देशभर में सत्याग्रह किया था।

बताया जा रहा है कि नेशनल हेराल्ड दफ्तर में सिक्योरिटी गार्ड के अलावा कोई भी मौजूद नहीं है। उधर, कांग्रेस सांसद उत्तर रेड्डी ने ईडी के छापेमारी को लेकर कहा है, यह राजनीतिक बदले के अलावा कुछ भी नहीं है।

इनकम टैक्स विभाग का आरोप है कि गांधी परिवार के स्वामित्व वाली यंग इंडियन ने AJL की प्रोपर्टी जिसकी कीमत 800 से 2 हजार करोड़ के बीच है, उसपर सिर्फ 50 लाख रुपये का भुगतान करके हक जमा लिया या कब्जा कर लिया। हालांकि, कांग्रेस का कहना है कि Young Indian Private Limited कंपनी एक्ट के सेक्शन 25 के तहत रजिस्टर है।

Back to top button