बिग ब्रेकिंग

सहायक शिक्षक ब्रेकिंग : 3 बजे से होगी सहायक शिक्षकों व शिक्षा विभाग के शीर्ष अधिकारियों की बैठक… वेतन विसंगति की रिपोर्ट व प्रमोशन पर होगी चर्चा… मनीष मिश्रा बोले….

रायपुर 5 अप्रैल 2022। शिक्षकों के वेतन विसंगति और प्रमोशन के मुद्दे पर आज बड़ा दिन हो सकता है। सहायक शिक्षकों की समस्याओं को लेकर आज बड़ी बैठक होने जा रही है। दोपहर बाद तीन बजे से होने वाली इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी। खासकर वेतन विसंगति और प्रमोशन में अडंगे को लेकर विस्तार से चर्चा होगी। 3 बजे से शिक्षा विभाग के शीर्ष अधिकारियों के साथ होने वाली इस बैठक में प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला, शिक्षा सचिव कमलप्रीत सिंह और DPI सुनील जैन के अलावे शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

मंत्रालय में होने वाली इस बैठक में पहले वेतन विसंगति के मु्द्दे पर चर्चा होगी, उसके बाद प्रमोशन के मुद्दे पर भी फेडरेशन अपना पक्ष रखेगा। दरअसल राज्य सरकार ने सहायक शिक्षकों की समस्याओं को सुलझाने के लिए, प्रमुख सचिव, शिक्षा सचिव व वित्त सचिव की एक कमेटी बनायी थी, उस कमेटी की रिपोर्ट अभी तक नहीं आ पायी है। आज की बैठक में उस कमेटी की रिपोर्ट सरकार को प्रस्तुत करने पर चर्चा होगी।

वहीं बैठक में सहायक शिक्षकों को आ रही परेशानियों और शासन स्तर पर कोर्ट के मामलों में गंभीरता पूर्वक विचार नहीं किये जाने के मुद्दे पर भी चर्चा की जायेगी। कल कोर्ट में प्रमोशन के मुद्दे पर सुनवाई होनी है, उससे ठीक पहले जिस तरह से शिक्षा विभाग के प्रमुख अधिकारियों के साथ सहायक शिक्षक फेडरेशन की बैठक होने वाली है, उसने सहायक शिक्षकों की उम्मीदें बढ़ा दी है।

बैठक के पहले NW न्यूज 24 से बात करते हुए सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने बताया कि ..

आज शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव, शिक्षा सचिव और DPI के साथ बैठक होगी। वेतन विसंगति और प्रमोशन के मुद्दे पर हमारी चर्चा होगी। हमारी मांग यही है कि वेतन विसंगति के मुद्दे पर बनी कमेटी की रिपोर्ट शासन को जल्द प्रस्तुत की जाये, वहीं प्रमोशन की प्रक्रिया में शासन तेजी लाये, कोर्ट में जवाब प्रस्तुत विभाग की तरफ से जल्द किया जाये। उम्मीद है कि आज की बैठक से कुछ बड़ा निर्णय जरूर आयेगा।

इस बैठक में फेडरेशन की तरफ से 10 प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं। प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा के अलावे प्रांतीय पदाधिकारी अश्वनी कुर्रे, रंजीत बनर्जी, बसंत कौशिक, सुखनंदन यादक, कौशल अवस्थी, राजू टंडन सहित कुछ अन्य पदाधिकारी भी बैठक में मौजूद रहेंगे।

Back to top button