शिक्षक/कर्मचारी

जशपुर में कल सहायक शिक्षकों का हल्ला बोल… रणजीता स्टेडियम में बड़े प्रदर्शन की तैयारी…मनीष मिश्रा व बसंत कौशिक भी होंगे शामिल, जिलाध्यक्ष अजय बोले…

जशपुर 22 फरवरी 2023। सहायक शिक्षकों के जिलेवार आंदोलन का कारवां कल जशपुर में होगा। जिला अध्यक्ष अजय कुमार गुप्ता की अगुवाई में वेतन विसंगति न्याय पदयात्रा और एक दिवसीय प्रदर्शन की तैयारी हो चुकी है। जशपुर में सहायक शिक्षकों के पदयात्रा के पहले रणजीता स्टेडियम में एक विशाल सभा भी होगी। इस दौरान छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक/ समग्र शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा और कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष बसंत कौशिक भी मौजूद रहेंगे।

जशपुर में होने वाले एकदिवसीय प्रदर्शन को लेकर जिला अध्यक्ष अजय कुमार गुप्ता ने दावा किया है कि शिक्षक सरकार की वादाखिलाफी से काफी नाराज है और कल सभा के दौरान इसका आक्रोश भी दिखेगा। उन्होंने दावा किया है कि जिले भर के समस्त सहायक शिक्षक कल के एकदिवसीय आंदोलन में शरीक होंगे। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक/ समग्र शिक्षक फेडरेशन ने प्रदेश व्यापी प्रदर्शन को 11 फरवरी को स्थगित कर दिया था और आंदोलन की बदली रणनीति के तहत जिलेवार आंदोलन का सिलसिला शुरू किया गया था।

उसी कड़ी में रायपुर, धमतरी, महासमुंद, राजनांदगांव, कवर्धा, बिलासपुर, जांजगीर, कोरबा और रायगढ़ में अब तक जिला स्तरीय प्रदर्शन हो चुका है। प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने 19 मार्च तक का कार्यक्रम घोषित कर दिया है। उन्होंने दावा किया है कि अगर इस दौरान राज्य सरकार की तरफ से कोई पहल नहीं की गई तो आंदोलन को लंबा भी खींच सकते हैं और इस दौरान प्रदर्शन का केंद्र बिंदु राजधानी रायपुर होगा।

आपको बता दें कि वेतन विसंगति की मांग को लेकर सहायक शिक्षक काफी दिनों से लामबंद है। इससे पहले दो बार अनिश्चितकालीन हड़ताल का भी आयोजन फेडरेशन की तरफ से किया जा चुका है, लेकिन इस बार तेवर काफी तीखे सहायकों के नजर आ रहे हैं।

Back to top button