बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

बिग ब्रेकिंग: बिलासपुर में खुलेगा एम्स… स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी.. कल ही बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय ने सदन में उठाया मुद्दा..

बिलासपुर 4 मार्च 2023। बिलासपुर से जुड़ी एक बड़ी खबर है। बिलासपुर में नया एम्स खुलेगा। खुद स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है कि बिलासपुर में एम्स खोले जाने को लेकर सहमति मिल गयी है। अब से थोड़ी देर पहले स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर लिखा है कि …समस्त प्रदेशवासियों को अत्यंत संतोष से सूचित करना चाहता हूं कि बिलासपुर में एम्स खोले जाने के प्रस्ताव पर सहमति प्राप्त हो गई है। प्रदेश में एक नए एम्स की स्थापना से स्वस्थ्य व्यवस्था को एक अभूतपूर्व मजबूती प्राप्त होगी।

आपको बता दें कि कल ही बिलासपुर में एम्स की डिमांड विधानसभा में बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय ने की थी। बिलासपुर विधायक की इस मांग को बिलासपुर संभाग के अन्य विधायकों का भी साथ मिला था। विधायक के सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से भारत सरकार को पत्र लिखा गया है। वहीं राज्य सरकार ने इसके लिए जगह चिन्हित कर ली है। सदन में आज पहला सवाल कांग्रेस विधायक शैलेष पांडेय का लगा था। विधायक के सवाल पर आज विपक्ष भी एकजुट नजर आया।

बिलासपुर में खुलेगा एम्स ?…विधायक शैलेष पांडेय के सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री ने दिया ये जवाब… कांग्रेस विधायक को मिला विपक्ष का भी भरपूर साथ

सदन में स्वास्थ्य मंत्री ने कही थी ये बात

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने अपने जवाब में कहा कि एम्स की स्थापना एक बड़ा निर्णय होता है। एम्स खोलने के लिए भारत सरकार को पत्र लिखा गया है, अभी भी कुछ राज्यों में एम्स नहीं है। केंद्र सरकार की तरफ से कुछ दिन पहले मीडिया में एक बयान आया था, जिसमें कहा गया था की एक राज्य में दो एम्स हो सकते हैं। इस मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भी परामर्श लिया गया है। यदि छत्तीसगढ़ में एम्स खोला जाएगा तो पहला विकल्प बिलासपुर है।

भाजपा विधायकों के साथ जोगी कांग्रेस से निलंबित विधायक धर्मजीत सिंह ने भी बिलासपुर में एम्स के मुद्दे पर विधायक शैलेष पांडेय की मांग का समर्थन किया। विधायक धरमजीत सिंह ने विधानसभा में एक शासकीय संकल्प पारित करने की मांग की. इस पर स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने भी सहमति जताई है।  साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने एम्स खोलने के वर्तमान प्रक्रिया की जानकारी भी दी है।

Back to top button