स्पोर्ट्स

जिम्बाब्वे सीरीज के लिए भारतीय टीम में बड़ा बदलाव,……जानें क्या है पूरी खबर ….

जिम्बाब्वे सीरीज के लिए भारतीय टीम में बड़ा बदलाव,……जानें क्या है पूरी खबर ….

नई दिल्ली 11 अगस्त 2022 : जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया में बड़ा बदलाव किया गया है। केएल राहुल फिट घोषित किए गए हैं और अब वही टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। पहले शिखर धवन को इस दौरे के लिए टीम का कप्तान बनाया गया था, लेकिन अब BCCI ने केएल राहुल की वापसी का ऐलान कर दिया है।

केएल राहुल आईपीएल 2022 के बाद से ही कोई मैच नहीं खेल पाए हैं। पहले उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज़ में कप्तानी करनी थी, लेकिन सीरीज़ शुरू होने से एक दिन पहले ही खबर आयी की वे चोटिल हो गए है और सीरीज से बाहर हो गए है। और ऋषभ पंत को कप्तानी करनी पड़ी। उसके बाद इंग्लैंड दौरे पर भी वह शामिल नहीं हो पाए, क्योंकि वह फिट नहीं थे। हाल ही में खत्म हुए वेस्टइंडीज़ के लिए राहुल का चयन हुआ लेकिन सीरीज सुरु होने से ठीक पहले वे क्रोना पॉजिटिव पाए गए जिस कारन वेस्टइंडीज़ सीरीज से बाहर हो गए।

फिटनेस टेस्ट क्लियर करने के बाद केएल राहुल को मैच-फिट घोषित किया गया है और अब वह जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज़ में भारत की कप्तानी करेंगे। केएल राहुल एशिया कप में भी दिखाई देंगे और उन्हें टीम इंडिया का उप-कप्तान बनाया गया है।

जिम्बाब्वे सीरीज का पहला मुकावला 18 अगस्त से खेला जाना है।

Back to top button