सरकारी योजनाए

महिलाओ के लिए बड़ी खुशखबरी अब 5 अप्रैल को आयेंगे खाते में 1250 रूपये, जाने पूरी जानकारी

महिलाओ के लिए बड़ी खुशखबरी अब 5 अप्रैल को आयेंगे खाते में 1250 रूपये, जाने पूरी जानकारी जैसा की आप सभी को पता होंगे की मध्यप्रदेश सरकार ने महिलाओं के लिए Ladli Behna Yojana की शुरुआत की है। इस योजना के अंतर्गत महिलाओं को हर महीने में 1250 रूपये दी जाती है। जैसा की आप जानते हो अब तक महिलाओं के खातों में 10 किस्ते भेजी जा चुकी है। ऐसे में अब आप सभी महिलाओं को भी अब 11वीं क़िस्त का इन्तजार होगा । आपको बता दे की इस योजना की राशि हर महीने की 10 तारीख को भेज दी जाती है।

Ladli Behna Yojana Start Date

जैसा की आप सभी जाते हो की Ladli Behna Yojana के लिए आवेदन प्रक्रिया मई 2023 में शुरू की गयी थी, Ladli Behna Yojana का लाभ प्रदेश की करोड़ो महिलाओं को मिल रहा है. इस योजना के शुरुआत में 1000 रुपये की राशि हर महीने दी जाती थी, लेकिन अब इस योजना की राशि 1000 रुपये से बढ़ाकर 1250 रूपये कर दी है।

महिलाओ के लिए बड़ी खुशखबरी अब 5 अप्रैल को आयेंगे खाते में 1250 रूपये, जाने पूरी जानकारी

यह भी पढ़िए:- Mahindra को सीधी चुनौती देने लॉन्च हुई Tata Sumo की शक्तिशाली इंजन वाली कार

जैसा की आप जाते हो अब इस योजना की 11 वीं क़िस्त आने वाली है। आपको बता दे की अब इस क़िस्त की राशि 10 तारीख को नहीं बल्कि उससे पहले ही दी जारही है.

Ladli Behna Yojana Age

आपकी जानकारी के लिए बता दे की Ladli Behna Yojana का लाभ प्रदेश की 21 वर्ष से 60 वर्ष की सभी महिलाओं को दिया जा रहा है । आपको बता दे की आने वाले समय में इस योजना की राशि में बढ़ोतरी की जा सकती है । इस योजना की राशि लगभग 3000 रूपये तक बढ़ाई जा सकती है.

Ladli Behna Yojana Kist

आपकी जानकारी के लिए बता दे की सरकार ने Ladli Behna Yojana की 10 क़िस्त के पैसे खाते में ट्रांसफर कर दिए है। अब जल्द ही 11 वीं क़िस्त भी डलने वाली है । आपको बता दे की 11वीं क़िस्त की राशि 10 तारीख को नहीं बल्कि 5 अप्रैल को ही महिलाओ के खातों में भेजी जाने वाली है.

यह भी पढ़िए:-  Oneplus ने मार्केट में कम बजट वालो के लिए पेश किया अपना नया Oneplus nord CE4 स्मार्टफोन जाने कीमत और कैमरा क्वालिटी

Back to top button