हेडलाइन

ब्रेकिंग : छात्रा की मौत मामले में बड़ा एक्शन.. ब्लास्ट करने वाले क्रशर संचालक पर FIR, छात्रा के परिजनों को 10 लाख मुआवजा… कलेक्टर रवि मित्तल बोले nwnews24 से… दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई

जशपुर 15 फरवरी 2023। ब्लास्टिंग के पत्थर से छात्रा की मौत पर बड़ा एक्शन हुआ है। कलेक्टर ने इस मामले में जांच के आदेश के साथ-साथ क्रशर मालिक के खिलाफ FIR के भी निर्देश दिये हैं। nwnews24.com से बात करते हुए कलेक्टर रवि मित्तल ने बताया कि इस मामले में कार्रवाई के निर्देश के साथ-साथ मृत छात्रा के परिजनों को 10 लाख रुपये मुआवजा देने का भी फैसला लिया है।

कलेक्टर रवि मित्तल ने बताया कि इस मामले में अपर कलेक्टर की अगुवाई में एक जांच टीम बनायी गयी है। जिसमें पुलिस के अलावे रायगढ़ की माइंस सेफ्टी के अधिकारी भी होंगे। आपको बता दें कि कुनकुरी के मयाली में माइंस में ब्लास्ट के दौरान पत्थर लगने से एक छात्रा की मौत हो गयी थी। कलेक्टर रवि मित्तल ने बताया कि इस मामले में पुलिस कार्रवाई कर रही है और जल्द ही क्रशर संचालक सहित जिम्मेदार को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।  

ब्लास्टिंग के पत्थर से छात्रा की हुई थी मौत

ब्लास्टिंग के पत्थर से छात्रा की मौत हो गयी। घटना जशपुर के कुनकुरी थाने के मयाली की है। पत्थर खदान में ब्लास्टिंग से निकला पत्थर नाबालिग स्कूली छात्रा को जा लगा, जिसकी वजह से उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। हादसा उस वक्त हुआ, जब छात्रा अपने सहेली के घर से लौट रही थी। घटना के बाद नाराज ग्रामीणो ने शव को सड़क पर रखकर चक्का जाम कर दिया।

ग्रामीणों ने चरईडाँड़-बतौली स्टेट हाईवे जाम किया। तुरंत जिला मुख्यालय से पुलिस फोर्स को मौके पर रवाना किया गया। इस हादसे में मृतिका के साथ जा रही एक अन्य बच्ची बाल-बाल बच गई। जानकारी के मुताबिक कुनकुरी विधानसभा क्षेत्र के भंडरी और जयकारी ग्राम पंचायत में फैला स्टोन माइंस का इलाका है. यहां 4 बड़े माइंस हैं, जिनमें आए दिन वक्त-बेवक्त ब्लास्टिंग की जाती है। बुधवार को पत्थर तोड़ने के लिए बारूदी विस्फोट किया जा रहा था। इसी दौरान अपने सहेली से मिल कर घर वापस लौट रही केसरी बाई के सिर पर विस्फोट से उड़ा एक पत्थर छिटक कर आ गिरा। सिर में आए गंभीर चोट से छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई।

Back to top button