हेडलाइन

ब्रेकिंग: बाल संरक्षण अधिकारी बर्खास्त, दत्तक अभिकरण केंद्र में बच्चों से अमानवीय तरीके से मारपीट मामले में बड़ा एक्शन

कांकेर 14 जून 2023। कांकेर के दत्तक ग्रहण केंद्र में बच्चों से अमानवीय तरीके से मारपीट मामले में एक और बड़ी कार्रवाई की गई है। कलेक्टर डॉ प्रियंका शुक्ला ने बाल संरक्षण अधिकारी रीना लारिया को बर्खास्त कर दिया है। बाल संरक्षण अधिकारी रीना लारिया को दत्तक ग्रहण केंद्र में मारपीट मामले में नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया था। इस मामले में 4 जून को हुई जांच में महिला बाल विकास अधिकारी की टीम ने अपना जांच प्रतिवेदन कलेक्टर को सौंपा था। जांच प्रतिवेदन में इस बात का जिक्र था कि दत्तक ग्रहण केंद्र में बच्चों के साथ हो रही यातना की जानकारी रीना लारिया को थी।

वहीं रीना लारिया ने अपने नोटिस के जवाब में यह भी बताया है कि उन्होंने नियमित रूप से दत्तक अभिकरण केंद्र का निरीक्षण किया है, लेकिन जांच के दौरान किसी भी रजिस्टर में उन्होंने बच्चों के साथ दुर्व्यवहार संबंधी टीप का जिक्र नहीं किया था। कलेक्टर ने बाल संरक्षण अधिकारी रीना लारिया के कार्य में गंभीर लापरवाही पाया है। जिसके बाद उन्हें पद से बर्खास्त कर दिया गया है।

आपको बता दें कि पिछले दिनों दत्तक अभिकरण केंद्र की महिला कोऑर्डिनेटर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसमें महिला कोऑर्डिनेटर मासूम बच्चों को उठा उठाकर पटकती हुई नजर आ रही थी। इस वीडियो के आधार पर पूर्व में भी बड़ी कार्रवाई कलेक्टर डॉ प्रियंका शुक्ला ने किया था। अब इस मामले में जिला बाल संरक्षण अधिकारी को भी बर्खास्त कर दिया गया है। इससे पहले बच्चों को मारने वाली महिला कोऑर्डिनेटर को एफ आई आर के बाद गिरफ्तार किया जा चुका है

Back to top button