हेडलाइन

ब्रेकिंग : शिक्षा विभाग एक्शन में, फर्जी प्रमाण पत्र पर नौकरी कर रहे कर्मचारियों की बर्खास्तगी पर DPI का रूख किया कड़ा, JD-DEO को पत्र, 11 कर्मियों की जानकारी भी तलब

रायपुर 20 जुलाई 2023। फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर नौकरी कर रहे 267 कर्मचारियों-अधिकारियों पर एक्शन की तैयारी शुरू हो गयी है। चीफ सिकरेट्री की बैठक के बाद अब शिक्षा विभाग एक्शन में हैं। डीपीआई ने सभी संयुक्त संचालक और डीईओ को जारी निर्देश जारी कर फर्जी जाति प्रमाण पत्र के आधार पर नौकरी कर रहे लोगों पर कार्रवाई के निर्देश दिये हैं।

डीपीआई ने शिक्षा विभाग के उन 11 कर्मचारियों के बारे में भी जानकारी तलब की है, जिन पर फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर नौकरी करने का आरोप है, लेकिन उनकी जानकारी डीपीआई को उपलब्ध नहीं करायी गयी है। 7 दिन के भीतर कर्मचारियों की जानकारी डीपीआई ने तलब किया है।

अपने आदेश में डीपीआई ने लिखा है कि ..

मुख्य सचिव, छ. ग. शासन द्वारा दिनांक 20-07-2023 को दिये गये निर्देश के अनुपालन में आपके द्वारा दी गई जानकारी अनुसार जिन शासकीय सेवकों के प्रकरण में मान. उच्च न्यायालय द्वारा स्टे (स्थगन) आदेश दिया गया है। उन प्रकरणों में त्वरित राज्य शासन स्तर से प्रभारी अधिकारी (OIC) नियुक्त कराया जावे तथा उनसे जवाब-दावा प्रस्तुत कराया जावे। जिन प्रकरणों में प्रभारी अधिकारी नियुक्त ‘चुके हों, उनके द्वारा शासन की मंशानुसार त्वरित माननीय उच्च न्यायालय, बिलासपुर में Urgent Hearing का आवेदन लगवाया जाये एवं शीघ्र से शीघ्र प्रकरणों का निराकरण शासन के निर्देशानुसार कराया जाकर उन शासकीय सेवकों के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही कर उन्हें सेवा से पृथक किया जावे- इस कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता दिया जावे।

Back to top button