हेडलाइन

BREAKING : ईसाइयों की प्रार्थना सभा में जोरदार धमाके , एक की मौत और कई घायल

कोच्चि 29 अक्टूबर 2023|केरल के कोच्चि के एक कन्वेंशन सेंटर में जोरदार धमाका हुआ है। इस धमाके में अभी एक व्यक्ति के मारे जाने की खबर है। पुलिस के मुतबिक इस धमाके में अब तक एक शख्स की मौत 25 लोग घायल हुए हैं। इसके साथ ही 5 घायलों की हालात गंभीर बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार, इस कन्वेंशन सेंटर में चर्च का एक कार्यक्रम चल रहा था। चश्मदीदों के अनुसार, यहां एक से ज्यादा धमाकों की आवाज सुनाई दी। धमाकों के कारण की अभी जानकारी नहीं है, हालांकि पुलिस जांच में जुट गई है।  

केरल के डीजीपी डॉ शेख दरवेश साहब ने कहा है कि आज सुबह लगभग 9:40 बजे जामरा इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्जीबिशन सेंटर में एक धमाका हुआ, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और 36 लोगों घायल हुए, जिनका इलाज चल रहा है. उन्होंने कहा कि कन्वेंशन सेंटर में एक क्षेत्रीय सम्मेलन हो रहा था. हमारे सभी वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं. हमारे अतिरिक्त डीजीपी भी रास्ते में हैं. मैं भी जल्द ही मौके पर पहुंचूंगा. हम पूरी जांच कर रहे हैं, हम पता लगाएंगे कि इसके पीछे कौन है और सख्त कार्रवाई करेंगे|

अमित शाह ने की सीएम विजयन से बात 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से बात की और कन्वेंशन सेंटर में बम विस्फोट के बाद राज्य की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने एनआईए और एनएसजी को भी मौके पर पहुंचकर घटना की जांच करने का निर्देश दिया है। वहीं इस ब्लास्ट के बाद सीएम विजयन दिल्ली से कोच्चि के लिए रवाना हो रहे हैं।

Back to top button