स्पोर्ट्स

भारत VS साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले में भारत की शानदार जीत…श्रेयस अय्यर ने खेली शानदार शतकीय पारी…भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराया….

रांची 09 अक्टूबर 2022 : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान केशव महाराज ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे वनडे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 278 रन बनाए हैं। भारत ने 279 रन का लक्ष्य को 4 ओवर रहते 7 विकेट से इस मैच को जीत लिया।

रांची में खेले गए दूसरे मैच में 7 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 278 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने ईशान किशन (93) और श्रेयस अय्यर के दमदार शतक की बदौलत 27 गेंद शेष रहते ये मैच 7 विकेट से अपने नाम किया। भारत ने 45.5 ओवर में तीन विकेट पर 282 रन बनाए। भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने सर्वाधिक 113 रन बनाए। 

अफ्रीका की ओर से रीजा हेंड्रिक्स (74) और एडन मारक्रम (79) ने अर्धशतकीय पारी खेली। पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। तीसरे ही ओवर में मोहम्मद सिराज ने स्टार बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को क्लीन बोल्ड करके पवेलियन भेज दिया। वह 8 गेंद में 5 रन ही बना सके। इसके बाद रीजा और मलान ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन 10वें ओवर में जानेमन भी 25 रन बनाकर आउट हो गए।

भारत के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट मोहम्मद सिराज ने लिए। वहीं, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, कुलदीप यादव और शार्दूल ठाकुर ने 1-1 विकेट मिला।

Back to top button