हेडलाइन

CG – 12वीं की छात्रा से रेप के बाद मर्डर: पुलिस को गुमराह करने हत्यारे ने लाश को फांसी के फंदे पर लटकाया…और फिर छात्रा के हाथ में लिख दिया……!

सूरजपुर 27 मार्च 2022 । सूरजपुर जिला में एक 12वीं क्लास की छात्रा के साथ रेप की घटना को अंजाम देने के बाद उसकी हत्या कर लाश को पंखे से फांसी के फंदे में झूला देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस हत्याकांड के बाद शातिर बदमाश ने पुलिस को गुमराह करने के लिए बकायदा मृत छात्रा के हाथ में सुसाईड नोट भी लिख दिया गया। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पूरा घटनाक्रम सूरजपुर जिला के भटगांव थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि यहां 12वीं क्लास में पढ़ने वाली 17 वर्षीय छात्रा को उसी क्षेत्र में रहने वाले एक युवक ने हवस का शिकार बना लिया और फिर उसकी हत्या कर लाश फांसी के फंदे पर लटका कर फरार हो गया। पुलिस की माने तो छात्रा के पिता ब्रेन केंसर से पीड़ित है, जो कि फरवरी माह से ही बिलासपुर के एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती है, जिसकी देखरेख के लिए छात्रा की मां भी बिलासपुर में ही है। छात्रा घर पर अकेले रहकर बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रही थी। 24 मार्च को स्कूल में प्रायोगिक परीक्षा देकर दोपहर के वक्त छात्रा घर लौटी थी। छात्रा ने स्कूल से लौटते वक्त अपनी एक फ्रेड सेे शाम के वक्त परीक्षा की तैयारी के लिए कुछ नोट्स फोटोकापी कराने की बात कही थी। शाम के वक्त जब फ्रेड ने मोबाईल पर कॉल कर छात्रा से संपर्क करना चाहा, तो उसके मोबाईल पर रिंग बजता रहा, लेकिन कॉल रिसीव नही हुआ।

जिसके बाद वह घर पहुंची, लेकिन घर का दरवाजा अंदर से बंद था, काफी आवाज देने के बाद भी जब छात्रा ने दरवाजा नही खोला, तो आस पड़ोस के लोगों ने दरवाजे को धक्का मारकर खोला गया। अंदर जाने के बाद पड़ोसियों ने देखा कि छात्रा की लाश पंखे से फांसी के फंदे पर लटक रही है। इस घटना से सख्ते में आये लोगोें ने तत्काल पुलिस को घटना की जानकारी दी गयी। भटगांव पुलिस मौके पर पहुंची और फारेंसिक टीम की मदद से साक्ष्य जुटाने के बाद शव को पीएम के लिए भेजा गया। शार्ट पीएम रिपोर्ट में छात्रा के साथ दुष्कर्म होने के साथ ही उसकी गला दबाकर हत्या किये जाने की पुष्टि की गयी। वहीं पुलिस की तफ्तीश में मृत छात्रा के हाथ में “मयंक पांडे इस घटना के लिए जिम्मेदार है” लिखा हुआ एक सुसाईड नोट भी मिला था, लेकिन हाथ में जिस ऐंगल में सुसाईड नोट लिखा गया था, वो इस पूरे हत्याकांड की साजिश की ओर इशारा कर रहा था।

परिवार वाालों के संदेह पर जरही क्षेत्र में रहने वाले बाबा खान उर्फ साविर अली नामक शख्स पर इस हत्याकांड के संदेह में पुलिस ने हिरासत में लिया। सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। सूरजपुर एसपी राजेश अग्रवाल ने बताया कि आरोपी ने छात्रा को घर में अकेला पाकर उसके साथ पहले जबरने रेप की वारदात को अंजाम दिया गया, जिसके बाद इस घटना का खुलासा न हो इसके डर से उसने छात्रा की गला दबाकर हत्या करने के बाद, छात्रा के हाथ में मयंक पांडे नामक शख्स को घटना का जिम्मेदार बताकर लाश को फांसीे के फंदे पर लटका कर फरार हो गया था। एसपी राजेश अग्रवाल ने बताया कि आरोपी को तत्काल गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल कर दिया गया है। वही इस घटना को लेकर क्षेत्र के लोगों में काफी आक्रोश है। स्थानीय लोगों ने एक दिन पहले ही छात्रा को इंसाफ दिलाने आरोपी को फांसी की सजा देने की मांग की है।

Back to top button