टॉप स्टोरीज़

CG: 21वीं राज्य स्तरीय शालेय खेलकूद का आगाज….राजस्व मंत्री ने 920 खिलाडियों को 10 लाख रूपये देने का किया ऐलान….चार दिनों तक खिलाड़ी दिखाएंगे अपना जौहर

 

 

कोरबा 7 नवंबर 2021। तालियों की गड़गड़ाहट ….आकर्षक मार्च पास्ट के साथ और जोशीले कदमताल के बीच 21वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का रंगारंग शुभारंभ हो गया। कोरबा के CSEB मैदान में 4 दिनी इस आयोजन के मेहमान राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल रहे। आयोजन का आज कोरबा में रंगारंग आगाज हुआ। स्कूल शिक्षा विभाग के इस संभागस्तरीय आयोजन में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने गर्मजोशी के साथ स्कूली खिलाड़ियों का स्वागत किया। प्रतियोगिता में पांचों संभाग से पहुंचे 920 प्रतिभागियों के लिए मंच से ही राजस्व मंत्री ने प्रत्येक खिलाड़ी को 1100 रूपये स्वेच्छानुदान की राशि से देने की घोषणा कर खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन किया गया। राजस्व मंत्री के इस घोषणा के बाद जहां मैदान में मौजूद खिलाड़ी खुशी से झूम उठे, वही मंच पर बैठे अधिकारी और जनप्रतिनिधियों ने भी जमकर ताली बजायी।

 

गौरतलब है कि कोरबा के सीएसईबी मैदान में आज से 4 दिवसीय 21वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। इस प्रतियोगिता में मेजबान बिलासपुर संभाग के खिलाड़ियों के साथ ही रायपुर, दुर्ग, बस्तर और सरगुजा संभाग के 920 स्कूली छात्र-छात्राओं ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया है। कोरबा में आयोजित इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में टेनिस बॉल क्रिकेट के साथ ही थ्रो बॉल और किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन होना है। जिसमें 14 से 19 वर्ष आयु वर्ग के स्कूली छात्र-छात्राएं हिस्सा लेकर अपने खेल का जौहर दिखायेगें। जिला शिक्षाधिकारी जी.पी.भारद्वाज ने बताया कि प्रदेश के सभी 5 संभाग से खिलाड़ी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे है। 7 नवंबर से 10 नवंबर तक होने वाली इस 4 दिवसीय प्रतियोगिता में 460 बालक और 460 बालिका खिलाड़ी शामिल है। जिला शिक्षाधिकारी जी.पी.भारद्वाज ने बताया कि आज से शुरू हुए इस प्रतियोगिता के लिए स्थान निर्धारित किये गये है, जिसमें 19 वर्ष आयु वर्ग में बालक-बालिका का टेनिस क्रिकेट प्रतियोगिता, 14,17 एवं 19 वर्ष आयु वर्ग में थ्रो बॉल एवं किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन एसईसीएल सेंट्रल स्टेडियम सहित सीएसईबी खेल मैदान, सीएसईबी सीनियर क्लब और कन्या शाला टीपी नगर विद्यालय में संपन्न कराये जायेगें। वही प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने खेल ध्वज को फहराकर प्रतियोगिता शुभारंभ की घोषण की। प्रतियोगिता के उदघाटन अवसर पर जहां खिलाड़ियों ने आकर्षक मार्च पास्ड प्रस्तुत किया, वही स्कूली छात्राओं ने पारंपरिक छत्तीसगढ़ी गीत पर नृत्य प्रस्तुत कर लोगों का मन मोह लिया। कार्यक्रम के उदघाटन अवसर पर पहुंचे राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कोरबा में आयोजित इस राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता में शामिल प्रतिभागियों को बेहतर खेल प्रदर्शन की बधाई दी और प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी 920 खिलाड़ियों को स्वेच्छानुदान से 1100 रूपये प्रत्येक खिलाड़ियों को देने की घोषणा कर खिलाड़ियों का जबरदस्त उत्साहवर्धन किया गया।

Back to top button