क्राइम

CG : 2 करोड़ 77 लाख रूपये की चांदी के साथ 3 गिरफ्तार,कार में अलग से बना रखे थे चेंबर,सराफा कारोबारियों में मचा हड़कंप

रायपुर 21 सितंबर 2023। राजधानी रायपुर में पुलिस ने चुनावी जांच के मद्देनजर एक कार से साढ़े तीन सौ किलो चांदी बरामद कर जब्त की गई है। कार में अलग से बने चैंबर और डिक्की में रखे इस चांदी की कीमत 2 करोड़ 77 लाख 52 हजार रुपये से ज्यादा की बतायी जा रही है। चांदी के वैध दस्तावेज कार सवार लोगों से पुलिस को नही मिलने पर पुलिस ने उत्तर प्रदेश आगरा तीन युवको के कब्जे से बरामद सारी चांदी को जब्त किया है। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद रायपुर सराफा कारोबारियों के बीच हड़कंप मचा हुआ है।

जानकारी के अनुसार ये पूरा मामला रायपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के आगरा निवासी संजय अग्रवाल,नाहर सिंह और रामकुमार सिंह कार से रायपुर पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि यूपी से ये तीनों युवक चंादी खपाने की मंशा से आए थे। कोतवाली पुलिस और एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की टीम को उत्तर प्रदेश पासिंग कार में बड़ी मात्रा में चांदी की तस्करी किये जाने की जानकारी मिली थी। लिहाजा पुलिस टीम ने सदरबाजार जाने वाले सभी मार्गों की नाकेबंदी कर कार के बारे में जानकारी जुटाना शुरू किया गया। इसी दौरान कार के एक बड़े सराफा करोबारी की दुकान के पास खड़ी होने की जानकारी मिली।

सूचना पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और कार सवारों से पूछताछ करने के बाद कार की जांच तलाशी ली गयी। कार की जब पुलिस टीम ने जांच की तो पहले तो पुलिस के हाथ कुछ भी नही लगा। लेकिन जब पुलिस की टीम ने दोबारा कार की बारीकी से तलाशी ली, तो कार के अंदर एक अलग से चेंबर बना हुआ मिला। जिसे खुलवाने के बाद उसके अंदर और डिक्की से बड़े पैमाने पर चांदी के जेवर बरामद किया गया। आरोपितों के कब्जे से चांदी के जेवर की खेप मिलने के बाद सराफा कारोबारियों के बीच हड़कंप मच गया।

पुलिस ने मौके पर मौजूद कार सवार तीनों युवको से चांदी के जेवरात के कागजात मांगे,लेकिन तीनों युवक कोइ भी वैध दस्तावेज पेश नही कर सके। जिसके बाद पुलिस ने साढ़े तीन सौं किलों चांदी के जेवरात जब्त कर लिया है। पुलिस द्वारा जब्त चांदी की कीमत 2 करोड़ 77 लाख 52 हजार रूपये बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने चांदी के जिन जेवर को जब्ती बनाया है, उसे सराफा बाजार के कारोबारियों ने आगरा से आर्डर देकर मंगवाया था। लेकिन वैधानिक बिल और दस्तावेज नही मिल पाने के कारण पुलिस की इस कार्रवाई के बाद सराफा कारोबारियों के बीच हड़कंप मचा हुआ है।

Back to top button