बिग ब्रेकिंग

CG: प्रेम कहानी का दर्दनाक अंत ……. जहां प्रेमी ने तीन दिन पहले दी थी जान…..उसी मोबाइल टावर पर प्रेमिका भी फांसी पर झूली….सुसाइड नोट में लिखा- हमें याद करना हो तो ये गाना गा लेना…कलाई पर लिखी….

अंबिकापुर 1 नवंबर 2021। …..जहां तीन दिन पहले प्रेमी ने जान दी थी, उसी मोबाइल टावर पर प्रेमिका भी फांसी पर झूल गयी। प्यार की ये दुख भरी दास्तां अंबिकापुर की है, जहां तीन दिन के भीतर फिल्मी अंदाज में प्रेमी-प्रेमिका दोनों की मौत हो गयी। मौत के पहले प्रेमिका ने दो पन्ने का सुसाइड नोट भी छोड़ा है, जिसमें उसने लिखा है – जिसमें मेरी सांसें बसती थी, जब वो ही नहीं रहा, तो मैं जीकर क्या करूंगी।

पूरा घटनाक्रम केपी गांव का है। 26 साल की शादी शुदा युवती का गांव के ही एक शादीशुदा युवक के प्रेम था। प्रेमी ने गुरूवार को मोबाइल टावर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। प्रेमी की मौत के बाद से ही प्रेमिका परेशान थी। रात में सारे लोग खाना खाकर साथ सोये थे, लेकिन सुबह वो घर पर नहीं मिली। परिजनों ने तलाश शुरू की तो उसकी लाश उसी मोबाइल टावर के उसी जगह पर मिली, जहां शुक्रवार को उसके प्रेमी ने फांसी लगायी थी।

पुलिस को सूचना के बाद जब प्रेमिका की लाश को उतारा गया, तो प्रेमिका की कहाई और हथेली पर प्रेमी का नाम लिखा था। दो पन्ने के सुसाइड नोट में युवती ने परिजनों से माफी मांगी है। अपने मां, बाप और भाई-बहन को संबोधित करते हुए लड़की ने लिखा है कि जब वो नहीं था, जिसमे मेरी सांसे बसती थी, तो फिर मैं जीकर क्या करूंगी। सुसाइड नोट में युवती ने अपने प्रेमी का नाम लिखा है। प्रेमी का जिक्र करते हुए युवती ने लिखा है कि सबने मुझे समझाया, लेकिन मैं नहीं समझी। क्या करूं मेरा सब कुछ खत्म हो गया है। वह नहीं तो कोई नहीं। मैं बहुत जगह देखी, वह कहीं नहीं मिला। अब कभी नहीं आएगा, इसलिए मुझे ही जाना पड़ेगा। उसने सुसाइड नोट में एक गाना लिखा है… गवाह है…चांद तारे गवाह हैं…..अपने करीबियों को उसने कहा है कि अगर उसे याद करना हो तो ये गाना गा लेना। जब भी प्रेमी से मिलती थी, तो दोनों यही गाना गाते थे।

हालांकि लड़की ने उस वक्त भी खुदकुशी की कोशिश की थी, जिस वक्त प्रेमी ने आत्महत्या की थी। गुरुवार की रात गुरूवार को घर से निकला और मोबाइल टावर पर चढ़कर सविता के सामने फांसी लगा ली। सविता ने पहले अमितेश के घर जाकर उसके परिवार वालों को बताया। इसके बाद दौड़ते हुए वापस टावर के पास पहुंची और फांसी लगाने लगी, लेकिन गांवों ने उसे पकड़कर पुलिस को सौंप दिया।

दरअसल युवक-युवती दोनों अलग-अलग जाति के थे, जिसकी वजह से दोनों की शादी नहीं हुई। 6 साल पहले युवती की शादी दूसरे जगह पर करा दी गयी थी। लेकिन शादी के बाद से युवती मायके में रह रही थी और दोनों के बीच प्रेम संबंध जारी था। इसी बीच इसी साल युवक की भी शादी परिवारवालों ने करा दी थी, लेकिन दोनों के रिश्ते जारी थे।

 

 

 

Back to top button