बिग ब्रेकिंग

27 की मौत : इमारत में लगी भीषण आग…अब तक 27 शव निकाले गये, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

नयी दिल्ली 13 मई 2022। दिल्ली के मुंडका की एक व्याससायिक इमारत (Mundka Fire) में लगी भयानक आग में 26 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 46  पश्चिमी दिल्‍ल्‍ली में मेट्रो स्‍टेशन के करीब एक बिल्डिंग में शु्क्रवार शाम भीषण आग लगी थी. आग इमारत की पहली मंजिल पर बने सीसीटीवी कैमरे और राउटर बनाने वाली कंपनी के कार्यालय में लगी, लेकिन कुछ ही वक्त में इसने पूरी इमारत को घेर लिया. तीन मंजिला बिल्डिंग से आग की कई फीट ऊंची लपटे देखी गईं और भयानक धुएं के बीच अग्निशमन कर्मियों को भी आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. 

चीफ फायर ऑफिसर अतुल गर्ग ने कहा कि अब भी बिल्डिंग में 30 से 40 लोगों के फंसे होने की आशंका है. उन्होंने कहा कि रेस्क्यू जारी है. रेस्क्यू करने के लिए हमने 100 कर्मचारियों की एक टीम भी लगाई है. अभी फायर डिपार्टमेंट की टीम बिल्डिंग के तीसरे फ्लोर पर सर्च अभियान चला रही है. आग लगने की घटना का जैसे ही पता चला था दमकल की 24 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. अब तक 100 से ज्यादा लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है.

बिल्डिंग में फंसे हुए 9 घायलों को संजय गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. मुंडका इलाके में लगी भीषण आग में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है.

कंपनी मालिक हिरासत में
एनडीआरएफ की आरआरसी द्वारका दिल्ली से टीम को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है, जो कि अभी रास्ते में है. कंपनी के मालिक हरीश गोयल और वरुण गोयल को हिरासत में लिया गया है.

Back to top button