बिग ब्रेकिंग

CG बिग ब्रेकिंग : अंतागढ़ के 53 गांवों को नारायणपुर जिले में शामिल करने का प्रस्ताव केंद्र को भेजा गया……मुख्यमंत्री ने अफसरों को कार्डिनेशन के दिये आदेश … ये 53 गांव को लेकर….

रायपुर 26 अक्टूबर 2021। अंतागढ़ के 53 गांवो को जिला से जोड़ने की मांगों को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। राज्य सरकार ने केंद्र सरकार को अंतागढ़ क्षेत्र के 53  गांवों को नारायणपुर ज़िले में सम्मिलित करने का प्रस्ताव भेज दिया है। केंद्र से निर्देश आते ही अंतागढ़ से अलग कर 53 गांवों को नारायणपुर में जोड़ने की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी। आपको बता दें कि अंतागढ़ के 53 गांवों के लोग लगातार इस बात की मांग कर रहे थे कि उन्हें नारायणपुर जिला में शामिल किया जाये। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को केंद्र से समन्वय करने के निर्देश दिये हैं।

इन 53 गांवों में अंतागढ़ के आमाबेड़ा थाने के 27 गांव, रावघाट थाने के 25 गांव तथा ताड़ोकी थाने का एक गांव शामिल है। नए परिसीमन में जिले के रावघाट माइंस क्षेत्र के भी सभी गांव नारायणपुर जिले में शामिल हो जाएंगे।

ये गांव नारायणपुर में शामिल करने प्रस्ताव
रावघाट थाने के 25 गांव- 
मुरपाल, मड़पा, कोलर, पांढ़रगांव, कंदाड़ी, बैहासालेभाट, अजरेल, रेकाबेड़ा, फुलपाड़, छोटे जैतपुरी, डांगरा, गोटीन डांगरा, पलाकसा, भैंसगांव, कुम्हारी, आतुरबेड़ा, पोटेबेड़ा, निबरा, कोहका, छिंदभांट, वर्चे, कोगाली, ददमपारा, इरकादंड तथा चापनहूर।
आमाबेड़ा थाने के 27 गांव- आलानार, तमोर्रा, कोटकोरो, पिपरा, बंडापाल, कोहबेड़ा, किसकोड़ो, मुल्ले, देवगांव, हुचाड़ी, कोटेकुरसई, राये, टेकापानी, गवाड़ी, चपई, गड़दा, कुदुरपाल, घोटिया, करमरी, कोंगेरा, मेचानार, तेलंगा, मातला-ब, पालरमेटा, बेरतानार, बुड़ाकुरसई तथा अलईनार।
तोड़ोकी थाने का एकमात्र गांव – तालाबेड़ा।

Back to top button