हेडलाइन

CG: कलेक्टर कटारा की जांच पर BJP ने उठाये सवाल,CM से नये कलेक्टर के नेतृत्व में जांच की मांग,वित्तीय पोषण राशि में करोड़ों के गड़बड़ी का है मामला

बीजापुर 31 दिसंबर 2023। बीजापुर कलेक्टर राजेंद्र कटारा की मुश्किले कम होने का नाम ही नही ले रही है। कलेक्टर कटारा को हटाने की मांग को लेकर बीजेपी ने मोर्चा खोल दिया है। ताजा मामला बीजापुर जिला में पोषण राशि वितरण मामले में करोड़ों की गड़बड़ी से जुड़ा है। मामला सामने आने के बाद कलेक्टर ने जांच टीम गठित कर जांच का आदेश दिया है। लेकिन बीजेपी को कलेक्टर की जांच पर भरोसा नही है। बीजेपी के जिलाध्यक्ष ने कलेक्टर की जांच पर निष्पक्षता पर संदेह जताते हुए मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर नये कलेक्टर से इस गंभीर मामले की जांच कराने की मांग की है।

गौरतलब है कि बीजापुर जिले में संचालित 180 राशन दुकानों के बैंक खातों में पंचम वित्तीय पोषण राशि वितरण में गड़बड़ी का मामला सामने आया था। करोड़ों रूपये के इस गड़बड़झाले की शिकायत सामने आने के बाद कलेक्टर राजेंद्र कटारा ने जांच टीम गठित कर मामले की जांच का आदेश दिया गया है। लेकिन बीजेपी को कलेक्टर की जांच पर ऐतबार नही है। कुल मिलाकर देखा जाये तो बीजेपी इस पूरे मामले की जांच नये कलेक्टर से कराने के मूंड में नजर आ रहे है। प्रकरण की संवेदनशीलता को देखते हुए भाजपा के जिलाध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से नए कलेक्टर की उपस्थिति में नए सिरे से जांच की मांग की है। भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीनिवास मुदलियार ने बताया कि सिलसिलेवार खबरों के माध्यम से यह मामला संज्ञान में आया हैं।

चूंकि इसमें खाद्य विभाग के जिम्मेवार अफसरों की संलिप्ता हैं, लिहाजा प्रकरण की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए भाजपा ने मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन बनाया है। शनिवार और रविवार अवकाश होने से ज्ञापन सोमवार को जिला कलेक्टर को दिया जाएगा। जिलाध्यक्ष ने बताया कि मुख्यमंत्री से मांग किया गया है कि वित्तीय पोषण राशि वितरण में जिस तरह से भ्रष्टाचार हुआ है, इस मामले की ना केवल निष्पक्षता से बल्कि नये कलेक्टर की पदस्थापना कर नए सिरे से जांच दल बनाकर इसकी जांच कराई जाए। मौजूदा कलेक्टर राजेंद्र कटारा द्वारा गठित जांच दल पर भाजपा को भरोसा नहीं है कि टीम जांच में पूरी पारदर्शिता बरतेगी।

बीजेपी का आरोप है कि जांच टीम में शामिल अफसर मौजूदा कलेक्टर कटारा के अधीन लम्बे समय से कार्यरत् है, इसलिए जांच में पूरी पारदर्शिता पर बीजेपी को संदेह है। लिहाजा मुख्यमंत्री के समक्ष वित्तीय पोषण मामले की जांच पूरी निष्पक्षता के साथ कराने भाजपा की मांग बीजेपी ने रखा है।गौरतलब है कि जिले में संचालित राशन दुकानों के खातों में वित्तीय पोषण राशि वितरण में गड़बड़ी का खुलासा मीडिया ने किया था। जिसके बाद कलेक्टर ने तीन सदस्यीय जांच टीम गठित कर जांच का आदेश दिया था। इस पूरे मामले में भोपालपट्नम में पदस्थ खाद्य निरीक्षक मनोज सारथी के विरूद्ध गंभीर आरोप है। राशि करोड़ो में होने से मामला काफी हाईप्रोफाइल भी बन चुका है। इसे ध्यान में रखते हुए भाजपा भी निष्पक्ष जांच के साथ ही इस मामले में संलिप्त जिम्मेवारों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई के मूड में है।

Back to top button