हेडलाइन

CG- लूट की वारदात देकर बीबी संग हो रहा था फरार, पुलिस ने रेलवे स्टेशन से किया गिरफ्तार, बेटी की शादी का कर्ज चुकाने पैसा ले जा रहे बुजुर्ग को लूटा था. .

बिलासपुर 1 मार्च 2023। बिलासपुर में दिन दहाड़े हुई बुजुर्ग से लूट के आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है। लूटेरे को उस वक्त पुलिस दबोचा, जब वो अपनी पत्नी के साथ भागने की फिराक में था। पुलिस ने आरोपी से ढ़ाई लाख रुपये के साथ-साथ वारदात में शामिल स्कूटी को भी बरामद कर लिया है। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने पेंड्रा रोड स्टेशन से आरोपी को गिरफ्तार किया है। लूट की रकम लेकर आरोपी अपनी पत्नी के साथ उमरिया भाग रहा था। आरोपी का नाम दिलीप रेलखनी हैं, इसके खिलाफ थाना तारबहार में पूर्व में भी आपराधिक मामला दर्ज है।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी को ACCU और सरकंडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। शिवकुमार ने बताया कि उन्होंने कुछ दिन पहले ही अपनी बेटी की शादी की है, जिनका उन पर कर्ज है। कर्ज चुकाने के लिए उन्होंने अपनी जमीन का सौदा तय किया है, जिसका उन्हें एडवांस मिला था। उन्हीं पैसों को निकालने के लिए वे बैंक गए थे और पैसे निकालकर घर लौट रहे थे।

जानकारी के मुताबिक बिलासपुर में दिनदहाड़े बुजुर्ग से स्कूटी सवार युवक ने ढाई लाख रुपए लूट लिया था। बुजुर्ग अपनी बेटी की शादी का कर्ज चुकाने के लिए एसबीआई से पैसे निकालकर पैदल अपने घर जा रहे थे। उसी समय स्कूटी सवार युवक आया और झपट्‌टा मारकर थैले को लूट लिया था। इस घटना के बाद सरकंडा पुलिस एक्शन में आ गयी थी। जुर्ग अपनी बेटी की शादी का कर्ज चुकाने के लिए एसबीआई से पैसे निकालकर पैदल अपने घर जा रहे थे। उसी समय स्कूटी सवार युवक आया और झपट्‌टा मारकर थैले को लूट लिया।

लूट की यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है, जिसके आधार पर पर पुलिस लुटेरे की तलाश में जुट गई है। घटना सरकंडा थाना क्षेत्र की है। जानकारी के अनुसार कपिल नगर निवासी शिवकुमार चंद्रा (70) मेडिकल कंपनी के रिटायर्ड कर्मचारी हैं। सरकंडा के एसबीआई शाखा में उनका अकाउंट है। मंगलवार को दोपहर वे बैंक में पैसे निकालने गए थे, जहां उन्होंने ढाई लाख रुपए निकलवाया और पैसों को थैले में लेकर दोपहर करीब दो बजे पैदल अपने घर जाने के लिए निकल गए।

अभी शिवकुमार थैले को हाथ में लेकर पैदल अपने घर जाने वाली गली के पास पहुंचे थे। तभी स्कूटी सवार युवक उनका पीछा करते हुए आया और अचानक उनके थैले को लूटने के लिए झपट्‌टा मारा। एक बार में थैला उनके हाथ से नीचे गिर गया, जिसे उठाने के बाद बदमाश दोबारा आया और थैले को लूट कर भाग निकला।

Back to top button