क्राइम

CG- व्यापारी की जघन्य हत्या, जमीन विवाद में दंपति ने सब्बल से मारकर उतारा मौत के घाट, उधर जैन समाज ने घटना के बाद किया……

धमतरी 16 मई 2022 । धमतरी से बड़ी खबर सामने आ रही हैं, यहां एक कपड़ा व्यापारी के सिर पर सब्बल से मारकर जघन्य हत्या कर दी गयी। बताया जा रहा है कि जमीन विवाद को लेकर तैश में आये पति-पत्नी ने इस हत्याकांड की वारदात को अंजाम दिया हैं, जिन्हे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वही इस घटना से जैन समाज में काफी आक्रोश है, घटना के बाद समाज के लोगो ने दुकान बंद कर विरोध जता रहे हैं।

हत्या की ये वारदात धमतरी जिला के अर्जुनी थाना क्षेत्र का हैं। बताया जा रहा है कि शांति नगर कॉलोनी में रहने वाले 58 वर्षीय राजेंद्र पारख समाज के प्रतिष्ठित व्यापारी के साथ ही प्रापर्टी डील का कारोबार करते थे। ग्राम अमेठी में बस्ती मंच के पास उन्होंने एक जमीन ली थी। इसी जमीन को लेकर गांव में रहने वाले फिरंगी निर्मलकर से उनका विवाद चल रहा था, जिसकी सुनवाई बकायदा कोर्ट में चल रही थी। आज सुबह राजेंद्र अपनी दुकान पर पहुंचने के बाद वहां से अमेठी गांव उसी जमीन पर गये हुए थे।

बताया जा रहा है कि राजेंद्र उस जमीन की बाउंड्रीवॉल में दरवाजा लगवाने गए थे। इसी दौरान मौके पर फिरंगी निर्मलकर और उसकी पत्नी फुलेश्वरी निर्मलकर पहुंच गये। राजेंद्र को मौके पर देख दोनों के बीच विवाद शुरू हो गया। बात इतनी बढ़ी कि आरोपी फिरंगी ने सब्बल से राजेंद्र पर जानलेवा हमला कर बुरी तरह से घायल कर दिया। जिसके बाद आरोपी की पत्नी ने भी घायल राजेंद्र पर हमला कर दिया गया। इस घटना के बाद आनन-फानन में बुरी तरह से जख्मी व्यवसायी राजेंद्र को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जहां डॉक्टरों ने काफी खून बह जाने के कारण राजेंद्र की मौत की पुष्टि की गयी। उधर इस घटना के बाद जैन से समाज में जमकर आक्रोश फैैल गया। दोपहर होते तक क्षेत्र की अधिकांश दुकानों को बंद कर व्यापारियों ने इस घटना का विरोध किया गया। वही पुलिस ने तनाव बढ़ने से पहले ही हत्याकांड में शामिल दंपति को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की प्राथमिक जांच में विवाद और हत्या की वजह जमीन का पुराना विवाद है। फिलहाल धमतरी पुलिस आरोपी पति-पत्नी से घटना के मूल कारणों की पतासाजी का प्रयास कर रही हैं।

Back to top button