पॉलिटिकल

ब्रेकिंग : CM भूपेश ने कृषि बिल वापसी को लेकर दी त्वरित प्रतिक्रिया….बोले – क़ानूनों को वापस लेने पर बाध्य करने के लिए देश के‌ किसानों को बधाई… पढ़िये और क्या कहा..

रायपुर 10 नवंबर 2021। कृषि बिल पर केंद्र सरकार के बैकफुट पर प्रतिक्रियाएं मिलनी शुरू हो गयी है। प्रधानमंत्री मोदी के ऐलान के कुछ ही मिनटों के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसे किसानों की जीत बताया है। उन्होंने ट्विट कर कहा है कि सरकार को कृषि बिल वापस लेने के लिए बाध्य करने पर देश के किसानों को बधाई।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार के तीनों कृषिकानूनों के विरोध में देशभर के किसान पिछले एक साल से अधिक समय से आंदोनलरत थे. उनका कहना था कि इनके कारण कृषि के क्षेत्र में प्राइवेट सेक्‍टर का दखल बढ़ेगा. प्रधानमंत्री मोदी ने आज अपने संबोधन में कहा कि किसानों को आश्‍वस्‍त करने में सफल नहीं हो पा रहे. किसानों का एक वर्ग ही कानूनों का विरोध कर रहा लेकिन हम उन्‍हें शिक्षित करने और जानकारी देने का प्रयास करते रहे. हमने किसानों को समझाने का पूरा प्रयास किया. हम कानूनों में संशोधन करने, यहां तक कि उन्‍हें सस्‍पेंड करने के लिए तैयार थे . मामला अब सुप्रीम कोर्ट में भी पहुंच गया.हम किसानों को समझा नहीं सके. यह किसी पर आरोप लगाने का समय नहीं है. मैं सबसे कहना चाहता हूं कि हमने कृषि कानूनों को वापस ले लिए.  हम कृषि कानूनों को रद्द कर रहे हैं.

Back to top button