Uncategorized @hiहेडलाइन

CG- IT RED अपडेट- आईटी की रेड लगातार तीसरे दिन भी जारी, आयकर छापों में अब तक मिले 200 करोड़ की बेनामी ट्रांजेक्शन और करोड़ों कैश बरामद, नोट गिनने मंगवानी पड़ी मशीन…..

 

रायपुर 24 दिसंबर 2021- छत्तीसगढ़ के चार जिलों में एक साथ पड़ी आईटी डिपार्टमेंट की रेट आज लगातार तीसरे दिन भी जारी है। पिछले 55 घंटे से जारी इस रेड की कार्रवाई में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने प्रदेश के चार शहरों रायपुर सहित दुर्ग, कोरबा और रायगढ़ के कोयला, स्टील और सराफा कारोबारियों के करीब 35 ठिकानो पर जांच आज शुक्रवार को भी जारी है।

आईटी की इस रेड में सभी कारोबारी समूहों को मिलाकर अभी तक करीब 200 करोड़ से ज्यादा के बेनामी ट्रांजैक्शन की जानकारी सामने आने की बात कही जा रही है। जिससे इस पूरी इंक्वायरी मेें बड़े टैक्स चोरी के खुलासे की संभावना जताई जा रही है।वही रेड की इस कार्रवाई में अब तक 4 करोड़ से ज्यादा की नगदी और 3 करोड़ से ज्यादा की ज्वेलरी का पता चला है।

राजधानी के कोयला ट्रेडिंग कारोबारियों के यहां कैश मिलने की बात आई है। सभी ठिकानों पर कार्रवाई आज शुक्रवार रात तक चलने की संभावना है। आयकर विभाग की टीम कोरबा के कारोबारी राजकुमार अग्रवाल और भगवानदास अग्रवाल के ज्वैलरी शॉप, शो रूम और ऑफिस के साथ ही केाल वाशरी में दस्तावेजों को खंगाल रही है। वहीं नोटों की गिनती के लिए कैश गिनने वाली मशीन मंगवाए जाने की भी सूचना है। गौरतलब है कि आयकर विभाग की टीम ने बुधवार को छत्तीसगढ़ के चार जिलों के अलग-अलग ठिकानों पर एक साथ रेड की कार्रवाई की थी।

जिससे पूरे प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है। एक ओर जहां आईटी रेड की कार्रवाई 55 घंटे बाद भी लगतार तीसरे दिन जारी है, वही सेंट्रल जीएसटी की टीम ने गुरुवार को धमतरी में एक साथ तीन जगहों पर छापेमारी की। 14 अफसरों की टीम ने 10 घंटे तक तीन संस्थानों में जांच करती रही। जिन संस्थानों में छापे मारे गए, वह अनाज व बर्तन के कारोबारी है। जांच कर रहे अफसरों का कहना है कि अभी सभी दस्तावेजों की जांच की जा रही है, इसलिए जांच पूरी होने के बाद ही गड़बड़ी का खुलासा हो सकेगा।

Back to top button