क्राइम

CG VIDEO- सड़क निर्माण में लगी 5 गाड़ियों में माओवादियों ने लगाई आग, दहशत फैलाने दिया घटना को अंजाम, मौके पर बैनर लगाकर दी चेतावनी

 

कांकेर 5 मार्च 2022 । नक्सल प्रभावित कांकेर जिला में माओवादियों ने एक बार फिर दहशत फैलाने के लिए ड़क निर्माण कार्य में लगे 5 वाहनों को आग के हवाले कर दिया है। इनमें 1 JCB, 2 हाइवा और 2 मिक्चर मशीन शामिल हैं। बताया जा रहा है कि माओवादियों ने इन सभी वाहनों को आग के हवाले करने के बाद मौके पर बैनर लगाकर चेतावनी भी दी है, वही आगजनी की इस घटना के बाद नक्सली जलते हुए वाहनों का विडियो बनाते भी दिख रहे है।

पूरा घटनाक्रम सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है। माओवादियों ने जिला मुख्यालय से महज 20 किलोमीटर की दूरी पर माओवादियों ने इस आगजनी की घटना को अंजाम दिया है। बताया जा रहा है कि जिले के मरापी से कलमुच्चे तक सड़क निर्माण का काम चल रहा है। इसी सड़क निर्माण के काम में लगे हाइवा वाहन से रेत और गिट्टी की ढुलाई की जा रही थी। सड़क निर्माण कार्य के दौरान ही मरमामारी के पास शुक्रवार की शाम दर्जन भर माओवादी मौके पर पहुचे। जिन्होने गाड़ियों के चालक और ऑपरेटर को उतारकर उनसे मोबाइल फोन छीन लिया गया।

 

बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने मोबाइल फोन लेने के बाद मौके पर खड़े सभी वाहनों के डीजल टैंक फोड़कर उनमें आग लगा दी। इस आगजनी की घटना को अंजाम देने के बाद माओवादी वापस जंगल में भाग गये। दहशत फैलाने के लिए किये गये नक्सलियों के इस कायराना हरकत की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। आगजनी की घटना के बाद कांकेर जिला में पुलिस पार्टी ने सर्चिंग बड़ा दी गयी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि लगातार नक्सलियों की मांद में घूसकर उनको मुहतोड़ जवाब दे रहे है, जिसकी बौखलाहट में इस तरह की घटनाओं को अंजाम देकर नक्सली दहशत फैलाने की कोशिश कर रहे है।

Back to top button