पॉलिटिकलहेडलाइन

CG NEWS : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम में हुआ परिवर्तन,अब रायपुर से रवाना होकर पहले इस कार्यक्रम में अमित शाह होगें शामिल……

कोरबा 6 जनवरी 2023। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के प्रोटोकॉल में एक बार फिर चेंजेस किया गया हैं। कोरबा में आयोजित केंद्रीय गृहमंत्री के कार्यक्रम में अमित शाह पहले आम सभा को संबोधित करेंगे, इसके बाद सर्वमंगला मंदिर में दर्शन करने के बाद लोकसभा कोर कमेटी की बैठक में शामिल होंगे। केंद्रीय गृहमंत्री के कार्यक्रम से ठीक एक दिन पहले हेलीपेड के स्थल को भी चेंज करते हुए प्रियदर्शनी इंदिरा स्टेडियम में फाईनल किया गया हैं। जहां पहुंचने के बाद अमित शाह सबसे पहले कोरबा की जनता को संबोधित करेंगे।

गौरतलब हैं कि नये साल में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के छत्तीसगढ़ के कोरबा प्रवास को लेकर कई तरह के राजनीतिक अटकले लगायी जा रही हैं। पिछले दो दिनों के भीतर अमित शाह के प्रोटोकाल में दो बार आंशिक प्ररिवर्तन किया गया हैं। पहले अमित शाह झारखंड से बीएसएफ के प्लेन से सीधे बिलासपुर एयरपोर्ट उतरकर हेलिकॉप्टर से कोरबा पहुंचने वाले थे । लेकिन बिलासपुर एयरपोर्ट पर नाईट लैंडिंग और टेकऑफ नही होने के कारण प्रोटोकॉल को चेंज कर झारखंड से रायपुर और फिर रायपुर से हेलिकॉप्टर से कोरबा का नया प्रोटोकॉल जारी किया गया। इस प्रोटॉकाल में कोरबा के सीएसईबी मैदान को अस्थाई तौर पर हेलीपेड बनाया गया था।

जहां से केंद्रीय गृह मंत्री सबसे पहले सर्वमंगला मंदिर दर्शन करने के बाद जनसभा को संबोधित करते। लेकिन शुक्रवार को कोरबा पहुंचे सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने सीएसईबी मैदान में बनाये गये हेलिपेड को सुरक्षा की दृष्टि से कैंसिल कर दिया गया। इसके बाद दोबारा जिला प्रशासन ने सुरक्षा अधिकारियों के दिशा निर्देश में सभा स्थल के पास ही प्रियदर्शनी इंदिरा स्टेडियम के अंदर अस्थायी हेलीपेड तैयार कराया गया। इसके बाद शुक्रवार की देर शाम एक बार फिर नया प्रोटोकॉल जारी किया गया।

जिसमें अब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रायपुर एयरपोर्ट पर शनिवार की दोपहर 1 बजकर 47 मिनट पर पहुंचेंगे। यहां से BSF के हेलिकॉप्टर से रवाना होकर दोपहर 2 बजकर 37 मिनट पर प्रियदर्शनी इंदिरा स्टेडियम में उतरेंगे। यहां दोपहर 2 बजकर 40 मिनट से 3 बजकर 25 मिनट तक आमसभा को संबोधित करने के बाद दोपहर 3 बजकर 27 मिनट पर सर्वमंगला मंदिर के लिए रवाना होंगे। मंदिर में दर्शन करने के बाद शाम 4 बजें से 4:30 बजें तक कोर कमेटी की बैठक लेंगें। बैठके के बाद केंद्रीय गृहमंत्री तय समयानुसार शाम 4ः35 बजें इंदिरा स्टेडियम से हेलिकाप्टर से रायपुर के लिए वापस रवाना होंगे।

Back to top button