टॉप स्टोरीज़स्पोर्ट्स

‘RCB से एक भी कॉल नहीं आया…’ बैंगलोर से निकलने के सालों बाद छलका युजवेंद्र चहल का दर्द

 

युजवेंद्र चहल आरसीबी से रिलीज पर:स्टार भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं. इससे पहले वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते थे. चहल ने अपने आईपीएल करियर में सबसे ज़्यादा मैच आरसीबी की ओर से खेले हैं. अब चहल ने अपना दर्द बयां करते हुए बताया कि आरसीबी ने उन्हें 8 साल बाद रिलीज़ कर दिया, जो उन्हें बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगा. 

युजवेंद्र चहल का छलका दर्द
रणवीर अल्लाहबादिया के साथ एक इंटरव्यू में चहल ने खुलासा किया कि आरसीबी द्वारा उन्हें ऑक्शन में ना खरीदे जाने के बाद वे खफा थे और किसी से बात भी नहीं कर रहे थे। उन्होंने कहा कि “मुझे निश्चित रूप से बहुत बुरा लगा। 2014 में मेरी यात्रा शुरू हुई। पहले मैच से, विराट कोहली ने मुझ पर भरोसा दिखाया। लेकिन, यह (फैसले पर) बुरा लग रहा है क्योंकि मैं 8 साल से फ्रेंचाइजी के लिए खेल रहा था। मैं लोगों को यह कहते हुए देखा कि ‘यूज़ी ने बहुत सारे पैसे मांगे होंगे’ और ऐसी ही चीजें। मैंने कुछ भी नहीं मांगा। मुझे पता है कि मैं कितना योग्य हूं। सबसे बुरी बात यह है कि आरसीबी की तरफ से एक भी फोन नहीं आया, उन्होंने मुझे कुछ नहीं बताया।’

आरसीबी ने नहीं लगाई थी कोई बोली
चहल ने खुलासा किया कि आरसीबी ने नीलामी में उनके लिए हर संभव कोशिश करने का वादा किया था लेकिन फ्रेंचाइजी ने उनके लिए एक भी बोली नहीं लगाई। दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच लड़ाई के बाद, संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम ने उन्हें 6.50 करोड़ रुपये में खरीदा

टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के साथ अलग होने पर पहली बार चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने खुलासा किया है कि उन्हें आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन से पहले आरसीबी की तरफ से रिटेंशन को लेकर कोई ऑफर नहीं आया था। 31 साल के भारतीय क्रिकेटर ने यह भी बताया कि फ्रैंचाइजी के क्रिकेट निदेशक माइक हेसन ने नीलामी से पहले उन्हें यह बताया था कि वे टीम के तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने की योजना बना रहे हैं।

दाएं हाथ के स्पिनर ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत करते हुए कहा, “मैं आरसीबी से इमोशनल रूप से जुड़ा हुआ हूं। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं किसी अन्य टीम के लिए खेलूंगा। सोशल मीडिया पर लोग और फैंस अभी भी मुझसे पूछते हैं कि ‘आपने इतने पैसे क्यों मांगे? वास्तविकता यह है कि माइक हेसन ने मुझे फोन किया और कहा ‘सुनो युज़ी, तीन रिटेंशन हैं’ (विराट, मैक्सवेल और सिराज)।”

Back to top button