क्राइम

CG NEWS : अंधविश्वास में हत्याकांड-ग्रामीणों ने पीट-पीटकर की दंपति हत्या, अधमरा होते तक पीटने के बाद घोंट दिया गला….4 गिरफ्तार

दंतेवाड़ा 6 सितंबर 2022। नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिला में अंधविश्वास मे एक परिवार के लोगों ने पति-पत्नी पर जादू टोना का आरोप लगाते हुए उनकी पीट पीटकर हत्या कर दी। बताया जा रहा हैं कि आरोपियों ने दोनों पति पत्नी को अधमरा होने तक पीटने के बाद उनका गला घोंटकर हत्या कर दी। पुलिस ने इस सनसनीखेज वारदात में लिप्त 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं। पकड़े गये आरोपियों में 3 एक ही परिवार के हैं।

पूरा घटनाक्रम दंतेवाड़ा जिला के अरनपुर थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक जबेली गांव के स्कूल पारा में रहने वाले 45 साल के भीमा करटामी और उसकी पत्नी नंदे करटामी की हत्या गांव के ही एक परिवार के लोगों ने की है। बताया जा रहा हैं कि गांव के कुछ ग्रामीणों को शक था कि पति-पत्नी मिलकर गांव के लोगों पर जादू टोना करते थे। इसी शक की वजह से गांव के ही 4 ग्रामीणों ने रविवार की रात दंपती के घर में घुस गए।

इसके बाद आरोपियों ने जादू-टोना करने का आरोप लगाते हुए भीमा करटामी की पिटाई करने लगे। बीच बचाव करने पहुंची पत्नी पर भी आरोपियों ने जमकर पीट दिया गया। मार-मारकर अधमरा करने के बाद आरोपियों ने पति पत्नी की गला घोंटकर हत्या करने के बाद फरार हो गये। उधर घटना की जानकारी जब पड़ोसियों को हुई तो उन्होने पुलिस को सूचना दी।

मामले की तफ्तीश कर रही पुलिस को पता चला कि गांव के एक परिवार के साथ कुछ दिन पहले दंपित का विवाद हुआ था। पुलिस ने शक के आधार पर उसी परिवार के कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। जिन्होंने सख्ती से पूछताछ के बाद हत्या का राज खोल दिया। पुलिस ने हत्या की वारदात में शामिल देवा कोर्राम, लखमा कोर्राम और लिंगा कोर्राम और एक अन्य अन्य सुक्का कोर्राम को गिरफ्तार कर लिया है। सभी आरोपियों को पुलिस ने न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

Back to top button