क्राइम

CG NEWS : स्वास्थ्य केंद्र की महिला RMA अरेस्ट: स्टाफ नर्स की पिटाई के मामले में पुलिस ने लिया एक्शन,लैब टेक्नीशियन व नर्स के साथ संबंध को लेकर मारपीट करने वाली RMA को भेजा जेल…..

बिलासपुर 24 दिसंबर 2022। बिलासपुर जिला में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्टाफ नर्स के साथ मारपीट व गाली-गलौज के मामले में पुलिस ने ग्रामीण चिकित्सा सहायक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया हैं। दरअसल महिला चिकित्सा सहायक पर स्वास्थ्य केंद्र की ही स्टाफ नर्स ने मारपीट का आरोप लगाया था। मारपीट की वजह स्वास्थ्य केंद्र के लैब टेक्नीशियन और नर्स के बीच गलत संबंध होने का आरोप लगाने की बात बताई जा रही हैं।

बिलासपुर जिला के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में मारपीट का ये पूरा मामला अगस्त महीने का हैं। बताया जा रहा हैं कि बिलासपुर के मल्हार स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में मंजूला रात्रे स्टाफ नर्स के पद पर कार्यरत हैं। अस्पताल में ग्रामीण चिकित्सा सहायक के पद पर चंचला रात्रे की पोस्टिंग हैं। इनके अलावा कपिल मिंज लैब टेक्नीशियन के पद पर कार्यरत हैं। बताया जा रहा हैं कि बीते 9 अगस्त को मंजूला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के लैब टेक्नीशियन कपिल मिंज ने फोन कर उन दोनों के बीच गलत संबंध होने का आरोप लगाने की जानकारी दी गयी।

लैब टेक्नीशियन ने बताया कि इस मामले की शिकायत किसी ने उसकी पत्नी से भी की हैं। इसके बाद दूसरे दिन मंजूला ने स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर कपिल से उन आरोपों के बारे में पूछताछ करने लगी। इस दौरान मौजूद डॉक्टर हर्षदेव नापित ने कहा कि कपिल की पत्नी सीमा से ही पूछा जाए कि उसे इस तरह की बातें किसने बताई है। लैब टेक्नीशियन की पत्नी द्वारा आरएमए चंचला पर इस बात की जानकारी देने का खुलासा करने पर जब स्टाफ नर्स ने उनसे जानकारी चाही, तब दोनों के बीच विवाद हो गया था। विवाद बढ़ने पर स्थित गाली-गलौच और मारपीट तक पहुंच गयी थी।

इस मामले में पीड़ित स्टाफ नर्स ने मस्तूरी थाना में इस मामले की रिपोर्ट दर्ज करायी थी। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर मारपीट सहित जातिगत गाली-गलौच का अपराध दर्ज किया गया था। इस पूरे प्रकरण में मल्हार चौकी प्रभारी ने कार्रवाई करने के बजाए केस पर पर्दा डालने की कोशिश की गयी। लिहाजा अब साल के अंत में पेंडिंग केस का निपटारा करने के दौरान पुलिस अधिकारियों की इस मामले पर नजर पड़ी। तब प्रशिक्षु डीएसपी नुपुर उपाध्याय ने पूरे प्रकरण की जानकारी ली। उन्होंने मारपीट और जातिगत गाली देने के इस प्रकरण में आरोपी ग्रामीण चिकित्सा सहायक चंचला बंजारा को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल कर दिया हैं।

Back to top button