ब्यूरोक्रेट्स

CG NEWS – वाह पांडेय जी !….बैंक गार्ड की इस ईमानदारी की कलेक्टर प्रियंका शुक्ला भी हुई मुरीद….जानिये इस सिक्युरिटी गार्ड की हर कोई क्यों कर रहा है तारीफ..

कांकेर 21 अगस्त 2022। ईमानदारी आज भी जिंदा है!…हमलोगों के बीच ही कहीं….हम-आप में से ही किसी में.., बस उसे महसूस करने का जज्बात चाहिये, उसे सराहने की कोशिश चाहिये। ऐसी ही एक दिल छू लेने वाली ईमानदारी की मिसाल बने बैंक गार्ड समर पांडे। समर पांडे पखांजूर स्टेट बैंक में सिक्युरिटी गार्ड हैं। शनिवार को पखांजूर बैंक में एक व्यक्ति पैसा निकालने आया और फिर पैसा निकालकर नोटो से भरा बैग बैंक के बाहर भूलकर चला गया।

पैसा लवारिश हालत में पड़ा रहा, तो अचानक नजर गार्ड समर पांडे की पड़ी। बैग नोटों से भरा था, आसपास कोई था भी नहीं। अगर गार्ड के मन में लालच होता तो वो नोटों से भरा बैग गायब भी कर सकता था, लेकिन उसके मन में ईमानदारी थी। लिहाजा बैंक के गार्ड ने पैसे अपने पास सुरक्षित रख लिये।

कुछ देर बाद जब बैंक के उस ग्राहक को ध्यान आया, तो वो भागते-भागते बैंक पहुंचा। ग्राहक जब तक अपने नोटों से भरे बैग के बारे में पूछता, तब तक गार्ड समर पांडे ने खुद ही से आगे बढकर उसे नोटों से भरा बैग थमा दिया। यही नहीं बैंक के गार्ड ने ये भी कहा कि वो पैसे गिन ले। काफी अनुरोध के बाद ग्राहक ने पैसे गिने तो पूरे 2 लाख रूपये उसमें मौजूद थे। गार्ड की इस ईमानदारी ने सभी को कायल बना दिया है। खुद कलेक्टर प्रियंका शुक्ला ने बैंक के गार्ड की तारीफ की है।

कलेक्टर प्रियंका शुक्ला ने लिखा ….

SBI पखांजूर @KankerDistrict के बाहर एक व्यक्ति से 2 लाख रुपये ग़लती से छूट गए थे।3 घंटे बाद जब वह वापिस बैंक पहुँचे तो ज़िम्मेदारी से गार्ड का कर्तव्य निभा रहे- श्री समर पांडे द्वारा पूरी राशि उन्हें सुरक्षित लौटा दी गई। पूरे ज़िले को श्री पांडे की कर्तव्यपरायणता पर गर्व है

Back to top button