हेडलाइनब्यूरोक्रेट्स

Poorva Agrawal Biography In Hindi: IPS पूर्वा अग्रवाल की जीवनी, जानिये उनके बारे में

Poorva Agrawal Biography, IPS Poorva Agrawal, Poorva Agrawal wiki, Poorva Agrawal father name, Poorva Agrawal mother name, Poorva Agrawal hobbey, Poorva Agrawal native place, Poorva Agrawal home cadre, Poorva Agrawal nick name

Poorva Agrawal Biography In Hindi: UPSC का आज परिणाम जारी हो गया। पूर्वा अग्रवाल को आल इंडिया में 189 रैंक मिली है। उन्हें IPS मिल सकता है। पूर्वा की पूरी फैमली जॉब में है। पिता एमएल अग्रवाल टेक्निकल एजुकेशन में एडिश्नल डायरेक्टर हैं। मां डॉ अनिता अग्रवाल प्रोफेसर है, जबकि बहन कोल इंडिया में पोस्टेड है। पूर्वा रायपुर के छत्तीसगढ़ की रहने वाली है।

पूर्वा अग्रवाल ने यूपीएससी की तैयारी के दौरान सोशल मीडिया से लेकर फैमली फंक्शन और हॉबी को उन्होंने कभी नहीं छोड़ा। वो फेसबुक पर भी चलाती थी, मूवी भी देखी है, दोस्तों के साथ-फैमली के साथ समय भी स्पेंड किया है। पूर्वा कहती है लक्ष्य अगर स्पष्ट है, तो फिर सब कुछ के साथ भी आप कामयाबी हासिल कर सकते हैं।

पूर्वा बताती है कि श्रीराम कॉलेज से ग्रेजुएशन के बाद उन्हें सिंगापुर की एक बैंकिंग कंपनी ने ऑफर किया था। सिंगापुर की इन्वेस्टमेंट बैंकिंग कंपनी ने उन्हें 30 लाख का पैकेज भी दिया, लेकिन पूर्वा ने उसे ठुकरा दिया। इसकी वजह पूछे जाने पर, पूर्वा कहती है कि मैंने जिंदगी के लक्ष्य तय कर रखे थे, मुझे 30 लाख, क्या 50 लाख भी मिलता, तो मैं कंफर्ट नहीं होती, इसलिए मैंने उस ऑफर को छोड़ दिया। वो कहती है कि मैंने उस बैकिंग कंपनी में इंटर्न भी किया था, लेकिन जब उन्होंने फुल टाइम जॉब आफर किया, तो मैंने इनकार कर दिया।

 

पूर्वा अग्रवाल की जीवनी (Poorva Agrawal Biography)

Name : Poorva Agrawal

AIR : 189

Civil Services Exam 2023

Optional : Economics

Education: BA (Hons) Economics,  Sri Ram College of Commerce, New Delhi

MA Economics,  JNU, New Delhi

Father : Dr M.L. Agrawal,

Additional Director, Technical Education, CG Govt.

Mother : Dr Anita Agrawal

Professor, Engineering College.

Back to top button