टॉप स्टोरीज़हेडलाइन

बारिश व आंधी-तूफान का अलर्ट: छत्तीसगढ़ में आज बदलेगा मौसम, कई इलाकों में आंधी-तूफान के साथ होगी बारिश

रायपुर 6 जून 2023। छत्तीसगढ़ में मौसम की आंख मिचौनी जारी है। कभी धूप-कभी छांव के बीच लोगों की तबीयत भी बिगड़ रही है। इधर छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने एक बार फिर आज बारिश और आंधी-तूफान की चेतावनी दी है। प्रदेश में इस दौरान आकाशीय बिजली भी गिर सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक द्रोणिका के असर से छत्तीसगढ़ का मौसम बदलेगा। प्रदेश के कुछ स्थानों पर 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चल सकती है। मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि प्रदेश में इस वक्त उत्तर-पश्चिमी हवाएं आ रही हैं, क्योंकि राजस्थान में बारिश की वजह से तापमान गिरा है, इसलिए उधर से आने वाली हवाओं की वजह से भी तापमान में विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है।

बिहार से तमिलनाडु तक एक द्रोणिका बनी हुई है। इसके असर से प्रदेश में किसी भी जगह मौसम में बदलाव हो सकता है और तेज आंधी और बारिश की स्थिति बन सकती है। एचपी चंद्रा के मुताबिक प्रदेश के एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जताई गई है। साथ ही 30-40 किलोमीटर की रफ्तार से आंधी चल सकती है। साथ ही एक दो जगहों पर हल्की बारिश और गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने के आसार हैं। एचपी चंद्रा ने बताया कि तापमान में भी विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है।

Back to top button