क्राइमबिग ब्रेकिंग

CG : सलमा मर्डर मिस्ट्री में पुलिस को मिली बड़ी सफलता,सड़क की खुदाई में नरकंकाल के साथ मिले अहम सुराग,अब पुलिस जल्द करेगी….

कोरबा 22 अगस्त 2023। न्यूज एंकर सलमा सुल्ताना की मर्डर मिस्ट्री में पुलिस के हाथ अहम सुराग लगे है। पिछले 2 दिनों से फोरलेन सड़क किनारे पुलिस न्यूज एंकर की लाश का सुराग जुटाने खुदाई करवा रही थी। अंततः आज देर शाम खुदाई में एक नरकंकाल के साथ ही कपड़ा,चप्पल और एक नायलाॅन की रस्सी पुलिस ने बरामद की है। पुलिस के हाथ लगे इस अहम सुराग के बाद अब पुलिस सबसे पहले सलमा के परिजनों से बरामद सामानों की शिनाख्त करने की कोशिश करने के साथ ही नरकंकाल का डीएनए टेस्ट कराने की बात कह रही है।

गौरतलब है कि कुसमुुंडा थाना क्षेत्र में रहने वाली सलमा सुल्ताना स्थानीय न्यूज चैनल में एंकरिंग का काम करती थी। घर से अलग रहकर काम करने वाली न्यूज एंकर सलमा साल 2017 से रहस्यमय ढंग से लापता थी। सलमा के घरवालों ने उसके साथ अनहोनि होने की आशंका जताते हुए पुलिस में कम्पलेन दर्ज करायी थी। करीब 5 साल बाद फिर से सलमा के केश फाइल को ओपन किया गया। एसपी यू.उदय किरण ने इस मामले में विशेष टीम गठित कर जांच का आदेश दिया गया था। पुलिस मामले की जांच कर रही थी, तभी सलमा की हत्या की जानकारी पुलिस के पास आयी। पुलिस ने जब इस अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझानी शुरू की, तो पता चला कि सलमा का जिम ट्रेनर मधुर साहू के साथ संबंध थे।

दोनों ने बैंक से लोन भी ले रखा था। पुलिस की जांच में ये साफ हो गया कि मधुर साहू ने ही अपने साथियों के साथ मिलकर सलमा की हत्या कर लाश को भवानी मंदिर के आसपास कही दफना दिया है। पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करती उससे पहले वह अपने साथियों के साथ फरार हो गया था। एसपी यू.उदय किरण के निर्देश पर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाना शुरू किया। पिछले दिनों ही पुलिस ने इस वारदात के मुख्य आरोपी मधुर साहू और उसके 2 साथियों को गिरफ्तार किया। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद इस हत्याकांड का खुलासा पुलिस ने किया था। लिहाजा पुलिस ने एसडीएम कोर्ट में शव उत्खनन परमिशन के लिए आवेदन किया गया।

कोर्ट से आदेश मिलने के बाद पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर सोमवार से घटनास्थल की खुदाई शुरू की गयी। 5 साल पहले आरोपियों ने जिस स्थान पर न्यूज एंकर सलमा की लाश दफनायी थी, वहां मौजूदा वक्त में फोरलेन सड़क बन गया है। लिहाजा पुलिस ने चिन्हांकित सड़क की घेराबंदी कर वहां सोमवार से खुदाई शुरू किया गया। पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में किये जा रहे खुदाई के दूसरे दिन आज शाम 6 बजकर 05 मिनट पर पुलिस को मौके से एक नरकंकाल मिला है। मौके से पुलिस ने कंकाल के पास से ही कपड़ा, चप्पल और एक नायलाॅन की रस्सी बरामद कर जब्त किया है।

दर्री सीएसपी राॅबिनसन गुड़िया ने बताया कि फोरलेन सड़क के एक हिस्से में खुदाई के बाद एक नरकंकाल और कुछ साक्ष्य बरामद किये गये है। सबसे पहले बरामद सामानों की पहचान मृतिका के परिजनों से करायी जायेगी। नरकंकाल लापता एंकर सलमा का ही है, इसकी जांच के लिए डीएनए टेस्ट कराया जायेगा। फिलहाल सलमा मर्डर मिस्ट्री की तफ्तीश कर रही पुलिस के हाथ अहम सुराग लग गये है। डीएनए रिपोर्ट मैच हो जाता है, तो इस वारदात का मुख्य आरोपी सलमा का बाॅयफ्रेंड जिम ट्रेनर मधुर साहू और उसके साथियों को सजा होना लगभग तय माना जा रहा है।

Back to top button