पॉलिटिकलहेडलाइन

CG POLITICS : BJP प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ थाने में FIR कराने पहुंचे कांग्रेसी, कुमारी सैलजा के फर्जी लेटरहेड से पार्टी की छवि धूमिल करने का लगाया आरोप

रायपरु 15 दिसंबर 2023। छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के चुनाव से ठीक पहले राजधानी में राजनीति गरमा गयी है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव के खिलाफ कांग्रेस नेता थाने में एफआईआर दर्ज कराने पहुंचे। कांग्रेसियों ने आरोप लगाया है कि प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा के फ़र्ज़ी लेटरहेड से एक फ़र्ज़ी पत्र सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है। इस लेटर के जरिए बीजेपी कांग्रेस पार्टी की छवि को धूमिल करने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस के नेताओं ने थाने पहुंचकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सहित बीजेपी का प्रचार का काम कर रही कंपनी के खिलाफ लिखित शिकायत कर एफआईआर करने की मांग की है।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग के साथ ही आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। ऐसे में दूसरे चरण के चुनाव से ठीक पहले सोशल मीडिया में कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा के लेटरहेड में महासचिव वेणुगोपाल को लिखा पत्र वायरल हो रहा है। इस वायरल पत्र को कांग्रेस ने फर्जी ठहराते हुए मामले की शिकायत पुलिस में की है। कांग्रेस पार्टी का आरोप है कि अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल के नाम प्रभारी कुमारी सैलजा का एक फर्जी लेटरहेड सोशल मीडिया में वायरल किया जा रहा है।

इसमें चुनाव के परिणामों को लेकर एक मनगढंत आकलन किया गया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम से भी दुष्प्रचार किया जा रहा है।बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया पर एक लेटर वायरल है, जिसमें कुमारी सैलजा ने अपने लेटर हैड से केसी वेणुगोपाल को एक सर्वे रिपोर्ट भेजी है। उसमें जो सर्वे रिपोर्ट है उसके अनुसार छत्तीसगढ़ में बीजेपी को 46 फीसद वोट शेयर के साथ आगे बताया है, जबकि कांग्रेस के पास 42 फीसद वोट शेयर नज़र बताया गया है। वहीं अन्य दलो के पास 12 प्रतिशत वोट शेयर दिखाया गया है।

सोशल मीडिया में वायरल इस लेटरहेड के बाद सूबे की राजनीति एक बार फिर गरमा गयी है। कांग्रेस पार्टी का आरोप है कि उन्हे शक है कि ये फर्जीवाड़ा बीजेपी के नेताओं और पार्टी का चुनाव प्रचार संभाल रही कंपनी वराहे कर रही है। कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव और उनकी प्रचार कंपनी वराहे और उनके छत्तीसगढ़ का कामकाज संभाल रहे रंगेश श्रीधर और श्रेयस भारद्वाज के ख़िलाफ़ तुरंत प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है।

Back to top button