पॉलिटिकलहेडलाइन

CG POLTICS: VIDEO- पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने प्रदेश सरकार पर बोला हमला,जाते-जाते राजस्व मंत्री को दे दी सलाह…कहा अगर अधिकारियों के साथ सामंजस्य नही जम रहा तो CM के साथ……..

कोरबा 16 दिसंबर 2022। छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार कल 17 दिसंबर को अपना 4 साल का कार्यकाल पूरा कर रही हैं। प्रदेश सरकार इस दिन को गौरव दिवस के रूम में मनाने की तैयारी में हैं। वही दूसरी तरफ बीजेपी इस गौरव दिवस को 4 साल की नाकामियों का साल बताकर एक बार फिर प्रदेश सरकार को घेरने का प्रयास कर रही हैं। पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने कोरबा में प्रेस कांफ्रेंस लेकर प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला।अमर अग्रवाल यहीं नही रूके उन्होने कोरबा में चल रहे जिला प्रशासन और राजस्व मंत्री के विवाद पर चुटकी लेते हुए कह दिया कि मेरी तो उनको सलाह हैं कि अधिकारियों के साथ सामंजस्य जमाये और अगर उनकी नही चल रही हैं तो मुख्यमंत्री के साथ सामंजस्य जमा ले।

गौरतलब हैं कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी एक बार फिर फ्रंट फूट पर खेलने को तैयार हो गयी हैं। कांग्रेस 17 दिसंबर को अपने 4 साल के कार्यकाल को पूरा कर रही है। लिहाजा प्रदेश सरकार अपनी उपलब्द्धियों और जनहितकारी नीतियों को लेकर प्रदेश भर में इस दिन को गौरव दिवस के रूप में मनाने की तैयारी में हैं। वही दूसरी तरफ प्रदेश सरकार के गौरव दिवस को भाजपा घेरने की तैयारी में एक दिन पहले ही प्रदेश स्तर पर प्रेस कांफ्रेंस कर हमलावर नजर आयी। शुक्रवार को पूर्व मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमर अग्रवाल विशेष रूप से प्रदेश सरकार की नाकामियों को गिनाने कोरबा में मीडिया के सामने पहुंचे।

प्रेस क्लब तिलक भवन में आोजित प्रेसवार्ता में पूर्व मंत्री ने 15 पन्नों का प्रेस रिलीज मीडिया को सौंपा गया। इस रिलीज में 11 पन्नों में प्रदेश सरकार की नाकामियों को दर्ज करने के साथ ही 4 पन्नों में अमर अग्रवाल ने बीजेपी के 15 साल के कार्यकाल और केंद्र सरकार की उपलब्द्धियों को गिनाते नजर आये। मीडिया से चर्चा में पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार पर काफी हमलावर दिखे। लेकिन जब उनसे बीजेपी के विपक्ष की भूमिका पर सवाल किया गया, तब पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के तेवर नरम पड़ गये।

अमर अग्रवाल ने प्रेस कांफ्रेंस में कोयला पर 25 रूपये टन और ईडी की कार्रवाई के साथ ही माफियाराज और बढ़ते अपराध पर चिंता जताते हुए प्रदेश सरकार पर सवाल खड़े किये। अमर अग्रवाल ने बातो ही बातो में यहां तक कह दिया कि प्रदेश में जमीने आसमान में उड़ रही हैं। कोरबा की जमीन बिलासपुर और बिलासपुर की जमीन को कोरबा में फीट कर दिया जा रहा हैं। अमर अग्रवाल ने आरोप लगाया कि खनन माफिया के साथ ही राजस्व विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार और कोल माफिया प्रदेश सरकार के संरक्षण में चल रहा हैं। उन्होने आरोप लगाया कि जब सरकार के संरक्षण में माफियाओं के हौसले बुलंद होते हैं, तो प्रदेश की कानून व्यवस्था खराब होती हैं।

पूर्व मंत्री ने राजस्व मंत्री को दे दी सलाह…कहा अधिकारियों से नही जम रहा तो…..

कोरबा में मीडिया से चर्चा के दौरान पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल प्रदेश सरकार पर हमलावर नजर आये। इस दौरान मीडिया ने जब कोरबा में जिला प्रशासन और राजस्व मंत्री के बीच चल रहे टशन के संबंध में सवाल पूछा गया, तब पहले तो अमर अग्रवाल ने इस मुद्दे पर कन्न्नी काटते नजर आये……और उन्होने कहा कि “इसके बारे में लोकल लोग बतायेगें, और जहां तक राजस्व मंत्री जी का सवाल हैं…..मैं जब भी आता हूं कलेक्टर के बारे में कुछ ना कुछ सुनते रहता हूं। मेरी उनको सलाह हैं अधिकारियों के साथ सामंजस्य जमाये….और अगर उनकी नही चल रही हैं, तो मुख्यमंत्री जीं के साथ सामंजस्य जमाये।” पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं। ऐसे में पूर्व मंत्री के इस बयान के बाद एक बार फिर राजनीति गरमाने की उम्मींद हैं।

Back to top button