हेडलाइन

CG : पुलिस जवानों को ग्रामीणों ने बनाया बंधक: गांव के बदमाशों पर कार्रवाई नही होने से गुस्साए ग्रामीण, पुलिस को बना लिया बंधक, फिर पुलिस अधिकारियों ने किया….

बालोद 19 नवंबर 2023। बालोद जिला के गांव में दहशत फैलाने वाले शातिर बदमाशों पर पुलिस को कार्रवाई नही करना महंगा पड़ गया। बताया जा रहा है कि बदमाशों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई नही होने से नाराज ग्रामीणों ने एक अन्य मामले में कार्रवाई करने पहुंचे पुलिस जवानों को ही बंधक बना लिया गया। उधर घटना की जानकारी के बाद पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे काफी समझाईश के बाद भी जब ग्रामीण अपनी बात पर अड़े रहे। इसके बाद जब पुलिस ने शातिर बदमाश सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया, तब जाकर ग्रामीण शांत हुए।

पुलिस को बंधक बनाने का ये पूरा मामला बालोद जिला के ग्राम दुबचेरा का है। जहां शातिर बदमाश नवरतन डहरे पर पुलिसिया कार्रवाई नहीं होने से नाराज ग्रामीणों का गुस्‍सा पुलिस पर ही फूट पड़ा और पुलिस कर्मियों को ही ग्रामीणों ने बंधक बना लिया। जानकारी के मुताबिक दीवाली के दूसरे दिन बदमाश नवरतन डहरे ने गांव के एक व्यक्ति पर ब्‍लेड से हमला कर बुरी तरह से घायल कर दिया था। इसे लेकर ग्रामीणों ने आरोपी के खिलाफ डौंडीलोहारा थाने में शिकायत दर्ज करायी थी। लेकिन पुलिस की ओर से आरोपित पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

इसे लेकर ग्रामीणों के बीच जबरदस्त आक्रोश था। बताया जा रहा है कि शनिवार को पुलिस की टीम गांव के विजयकांत पिता अंजोर और सूर्यकांत पिता अंजोर पर अवैध शराब मामले में कार्रवाई करने पहुंची थी। इसी दौरान ग्रामीणों ने पुलिस कर्मियों से उस घटना को लेकर जानकारी चाही गयी। लेकिन आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होने की जानकारी जैसे ही पुलिस द्वारा बताया गया, इससे नाराज ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों को ही गांव में बंधक बना लिया।

काफी देर बाद भी जब ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों को नहीं छोड़ा, तब मामले को शांत करने डौंडीलोहारा थाना प्रभारी पहुंचे। लेकिन इसके बाद भी बात नहीं बनी, जिसके बाद मामला बढ़ता देख बालोद मुख्यालय से पुलिस बल को बुलाना पड़ा। इधर ग्रामीणों ने पुलिस कर्मियों से अपने उच्च अधिकारियों को बुलाने के लिए मांग की। इसके बाद डीएसपी नवनीत कौर मौके पर पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन देते हुए आरोपित नवरतन डाहरे, विजयकांत, सूर्यकांत, भागवत, और अंजर पिता बल्लूराम को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर डौंडीलोहारा थाना ले जाया गया। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद नाराज ग्रामीण शांत हुए।

Back to top button