हेडलाइन

CG video : कुड़िया दिवस का आयोजन आज,कलेक्टर नम्रता गांधी ने कमारी बोली में संदेश जारी कर दी बधाई…

धमतरी20 जनवरी 2024|प्रधानमंत्री जनमन योजना के तहत विशेष पिछड़ी जनजाति कमार बसाहटों एवं परिवारों में मूलभूत सुविधाओं के संबंध में प्रधानमंत्री जनजाति आदिवासी न्याय महाअभियान (पीएम जनमन) के शत् प्रतिशत क्रियान्वयन के लिये कलेक्टर सुश्री नम्रता गांधी ने नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की है। इसके साथ ही जिले में प्रधानमंत्री जनमन योजना के तहत शनिवार 20 जनवरी को कुड़िया दिवस (आवास उत्सव) मनाया जाएगा।

इस मौके पर जिला स्तरीय अधिकारी कमार जनजाति बाहुल्य बसाहटों में जाकर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्वीकृत हुए आवास का ले आऊट देंगे और आवास बनाने का कार्य कराना सुनिश्चित करेंगे। कलेक्टर नम्रता गांधी ने कहा कि जनमन योजना अंतर्गत कमार जनजाति के 716 परिवारों का प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत हुआ है। 20 जनवरी को कुड़िया उत्सव मनाकर सभी परिवारों का आवास का कार्य प्रारंभ किया जायेगा। कलेक्टर सुश्री गांधी ने कमारी बोली में संदेश जारी कर कमारों को बधाई दी।

गौरतलब है कि धमतरी जिले के 716 विशेष पिछड़ी कमार जनजाति के परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना से उनके खाते में प्रथम किश्त की राशि प्राप्त हो गई है। आवास निर्माण कार्य शुरू होने पर जिले के कमार परिवारों में उत्साह देखने को मिल रहा है। जिले के 122 बसाहटों में कुल 6339 कमार परिवार निवासरत हैं। इनमें धमतरी विकासखण्ड के 5 बसाहटों में 119, मगरलोड के 25 बसाहटों में 1710 और नगरी विकासखण्ड के 92 बसाहटों में 4510 कमार परिवार निवासरत हैं।

Back to top button